scriptदूसरी वरीय थाईलैंड की बुसानन के खिलाफ पॉजिटिव माइंड से खेलूंगी: आकर्षि कश्यप | Patrika News
रायपुर

दूसरी वरीय थाईलैंड की बुसानन के खिलाफ पॉजिटिव माइंड से खेलूंगी: आकर्षि कश्यप

छत्तीसगढ़ की 20वर्षीय युवा महिला खिलाड़ी आकर्षि कश्यप शुक्रवार को इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल में पहली बार अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहीं, जहां आकर्षि को शनिवार को दूसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की बुसानन ओंगबंगरमफेन जैसी मजबूत व सीनियर खिलाड़ी से भिडऩा होगा।

रायपुरJan 15, 2022 / 01:38 am

Dinesh Kumar

cg news

दूसरी वरीय थाईलैंड की बुसानन के खिलाफ पॉजिटिव माइंड से खेलूंगी: आकर्षि कश्यप

छत्तीसगढ़ की आकर्षि पहली बार सेमीफाइनल में, जीतीं तो फाइनल में सिंधू से भिड़ंत संभव


रायपुर. छत्तीसगढ़ की 20वर्षीय युवा महिला खिलाड़ी आकर्षि कश्यप शुक्रवार को इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल में पहली बार अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहीं, जहां आकर्षि को शनिवार को दूसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की बुसानन ओंगबंगरमफेन जैसी मजबूत व सीनियर खिलाड़ी से भिडऩा होगा।
अगर वह थाईलैंड की खिलाड़ी को हराकर उलटफेर करने में कामयाब रहती हैं, तो उसका फाइनल में प्रथम वरीयता प्राप्त हमवतन पीवी सिंधू से सामना होने की पूरी संभावना है। क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करने के बाद आकर्षि ने पत्रिका से बात की और बताया कि उसका पूरा फोकस अब सेमीफाइनल मैच पर है। बुसानन जैसी सीनियर खिलाड़ी के खिलाफ मैं पॉजिटिव माइंड से उतरूंगी। उसने बताया कि वह ड्रॉ निकलने के बाद ही सेमीफाइनल तक पहुंचने की योजना बना ली थी।
मालविका को 42 मिनट में हराया
आकर्षि कश्यप ने शुक्रवार को भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल को हराने वाली हमवतन मालविका बंसोड को 42 मिनट में हराकर महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली। महिला एकल क्वार्टर फाइनल में आकर्षि ने मालविका को 21-12, 21-15 से हराया।
100फीसदी दूंगी व नार्मल तरीके से खेलूंगी
आकर्षि ने थाईलैंड की बड़ी खिलाड़ी के खिलाफ अपनी योजना के संबंध बताया कि थाईलैंड की दूसरी वरीय खिलाड़ी काफी सीनियर खिलाड़ी है। वह उससे पहली बार भिडऩे जा रही हैं। लेकिन, सामने बड़ी खिलाड़ी होने का दबाव वह नहीं लेगी। नार्मल तरीके से खेलेंगी और 100फीसदी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी।

77वीं बनाम 12वीं नंबर का मुकाबला
आकर्षि और थाईलैंड की बुसानन का मुकाबला दुनिया की 77वीं नंबर की और 12वीं नंबर की खिलाड़ी का होगा। थाईलैंड की खिलाड़ी दुनिया की जहां 12वें नंबर की खिलाड़ी है। वहीं, आकर्षि की वल्र्ड रैंकिंग 77 है।

मालविका की कमजोरियों का उठाया फायदा

मालविका को आकर्षि ने उसकी कमजोरियों का फायदा उठाकर हराने में कामयाब रही। आकर्षि ने बताया कि मालविका का इससे पहले मैं 7-8 बार सामना कर चुकी हूं और उसके गेम को अच्छी तरह जानती थी। हम दोनों को लंबी रैलियां करना पसंद है। मालविका के खिलाफ मेरा फोकस कम से कम गलतियां करने पर रहा।
गेम स्टाइल में किया परिवर्तन
खेलो इंडिया की ओलंपिक जूनियर पोडियम में शामिल आकर्षि ने अपने गेम स्टाइल में परिवर्तन किया है। उसने बताया कि वह पहले नार्मल तरीके से खेलती थी और ज्यादा आक्रमण नहीं करती थी। लेकिन, अब उसने अपने प्रशिक्षक की सलाह पर खेल स्टाइल और फुटवर्क में बदलाव किया है। अब वह आक्रामक तरीके से और बेहतर फुटवर्क के साथ खेल रही, जिसका मुझे फायदा भी मिल रहा है।
युगल में छत्तीसगढ़ की चुनौती समाप्त
छत्तीसगढ़ के अन्य खिलाडिय़ों की चुनौती युगल क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को हार के बाद समाप्त हो गई। पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में ईशान भटनागर व साई प्रतीक की जोड़ी को मलेशिया के आंग यू सिन व टिओ ई यूई ने 07-21, 07-21 हराकर बाहर कर दिया। वहीं, महिला युगल में दीक्षा चौधरी व याशिका जाखर को थाईलैंड की चौथी वरीय जोड़ी ने 08-21, 03-21 से हरा दिया। मिश्रित युगल में वेंकट गौरव और जूही देवांगन को शिकस्त झेलनी पड़ी।

Home / Raipur / दूसरी वरीय थाईलैंड की बुसानन के खिलाफ पॉजिटिव माइंड से खेलूंगी: आकर्षि कश्यप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो