scriptSeptember: सितम्बर में पैदा हुए लोग होते हैं जुनूनी, जानिए और क्या-क्या होती हैं खूबियां | Know the personality whose birth date is september | Patrika News

September: सितम्बर में पैदा हुए लोग होते हैं जुनूनी, जानिए और क्या-क्या होती हैं खूबियां

locationरायपुरPublished: Sep 05, 2019 03:49:57 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

September: किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व पर उसके जन्म स्थान,जन्मथिति,साल और महीने का विशेष प्रभाव पड़ता है। सितम्बर महीने में पैदा हुए लोगों में भी कुछ विशेष गुण होते हैं। आइये जानते हैं उनमें क्या-क्या खूबियां होती है

सितम्बर में पैदा हुए लोग होते हैं सनकी, जानिये और क्या-क्या होती हैं खूबियां

सितम्बर में पैदा हुए लोग होते हैं सनकी, जानिये और क्या-क्या होती हैं खूबियां

रायपुर. September: आपका जन्म किसी भी साल के सितंबर महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप दिल के अत्यंत उदार है लेकिन एक अजीब तरह जूनून ऐसे लोगों में पाया जाता है। अपने आप से आपको इतनी मोहब्बत होती है कि कोई थोड़ा-सा भी आपके विरूद्ध कुछ कह दें तो आप भड़क उठते हैं।

इनमें सीखने और समझने की क्षमता अन्य की तुलना से अधिक होती है। खुद को कैसे निरंतर आगे बढ़ाया जाए यह कोई आपसे सीखें। स्वयं की प्रगति के लिए सितम्बर में जन्मे लोग थोड़े से स्वार्थी भी हो जाते हैं। सबसे खास मित्र को भी कभी नहीं पता चल पाता है कि इनके अंदर क्या खिचड़ी पक रही है। यकायक कोई उपलब्धि सामने लाकर आप सबको चौंका देते हैं।

नीम का पत्ता आपको बना सकता है नपुंसक, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

ऐसे लोग गुस्से के बादशाह है लेकिन हमेशा इसी गलतफहमी में रहते हैं कि इनके जैसा विनम्र कोई दूसरा नहीं होगा। तानाशाही इनके रग-रग में समाई है। दूसरों से काम करवाना हो तो जोंक की तरह पीछे लगना भी इनसे ही सीखना चाहिए। अपने नजदीकी लोगों से इनकी भारी-भरकम अपेक्षाएं होती है। यहां तक कि प्यार का इजहार करने में भी इनका अहंकार हावी रहता है। ऐसे लोग ऊर्जा से लबालब रहते हैं।

गर्दन और कंधे में रोजाना दर्द हो सकता है इस भयानक बिमारी का लक्षण

ऐसे लोग धुन के इतने पक्के होते हैं कि अपने काम के लिए 24 घंटे भूखे-प्यासे रहकर काम कर सकते हैं लेकिन बुरी आदत यही है कि ये चाहते हैं इनकी इस आदत का लोग हरदम गुणगान करें। तारीफ के इतने भूखे होते हैं कि हर समय कोई इनका स्तुति गान करने वाला चाहिए। अक्सर चाटूकार इनकी इस कमजोरी का फायदा उठा ले जाते हैं। ऐसे लोग अपने आपको हर समय अप-टू-डेट रखते हैं। इसीलिए इनका हर काम अप-टू-द-मार्क होता है। किसी को कुछ देते हैं तो उसकी वसूली भी कर लेते हैं।

इनको जीवन में संघर्ष भी खूब करना पड़ता है। खासकर अगर करियर के मामले में बेहतरीन पोजिशन पर हैं तो हो सकता है प्यार के मामले में फिसड्डी हों, या फिर अगर प्यार भरपूर है तो शादी का लड्डू इनकी थाली में नहीं होगा। कहने का मतलब यही कि जीवन के किसी एक क्षेत्र में इनको हमेशा खालीपन लग सकता है।

ऐसे लोग असंतुष्ट प्राणी भी हैं। हर समय इनको कुछ नया ना मिले तो कुंठित हो जाते हैं। सेक्स इनक जीवन में कई रूपों में आता है लेकिन ये बेचारे, पद-प्रतिष्ठा के मारे कभी उनका आनंद नहीं उठा पाते। इनमें अगर चिपकने की प्रवृत्ति थोड़ी सी कम हो जाए तो आप एक शानदार इंसान के रूप में याद किए जाएंगे।

अक्सर सितंबर (September) माह में जन्मे लोग बेहतरीन सिंगर, राइटर, एडिटर या साइंटिस्ट होते हैं। सितंबर माह की लड़कियां, उफ भगवान बचाएं इनसे। स्वयं को परम ज्ञानी समझने वाली ये कन्याएं अक्सर सच्चे प्यार से वंचित रह जाती है। इधर की उधर करने में उस्ताद हैं। कोई शक नहीं कि इनमें विलक्षण प्रतिभा होती है। कोई एक खास गुण भी होता है। लेकिन अभिमान के चलते यह उस गुण की सही कद्र नहीं कर पाती हैं।

सावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP

अपार रूप-सौन्दर्य की मल्लिका होती है पर प्यार के मामले में अव्वल दर्जे की दुष्ट होती हैं। अपना सबकुछ लूटाकर भी खुश रहती है। सच्चे प्यार को परख नहीं पाती और गलत व्यक्ति के साथ नैया डूबो लेती है। सितंबर माह में जन्मी कुछ लड़कियों का मन शीशे की तरह साफ होता है। दुनिया के छल-कपट से कोसों दूर ये मोहतरमाएं अन्याय के विरूद्ध शेरनी बन जाती है।

अगर इनका कहीं अफेयर चल रहा हो तो अपना किया-धरा सब भूल जाएंगी लेकिन अगले का पाई-पाई का हिसाब रखेंगी। अपने प्यार को लेकर पजेसीव भी होती हैं। जुबान कड़वी, अंदाज मीठा यही इनकी पहचान है। इन्हें सलाह है कि सच्चे दोस्त असली मोती की तरह होते हैं उन्हें सहेजना सीखें। मतलबपरस्ती से दोस्तों का कुछ दिन तक फायदा तो उठा लेंगी लेकिन संभव है एक दिन बिलकुल अकेली पड़ जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो