scriptसावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP | Alert : hacked how do bank fraud without atm number and otp | Patrika News
रायपुर

सावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP

Online Banking Fraud : ऑनलाइन बैंकिंग धोखाधड़ी करने के लिए पहले हैकर आपके ATM और OTP पूछते थे लेकिन अब उन्हें आपके खाते से पैसे उड़ाने के लिए इनकी भी जरुरत नहीं है

रायपुरAug 18, 2019 / 10:15 pm

Karunakant Chaubey

Online Banking Fraud

सावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP

रायपुर. Online Banking Fraud : आमतौर पर ऑनलाइन ठगी करने वाले ATM कार्ड का नंबर या OTP नंबर पूछते हैं। इसके बाद ठगी करते हैं, लेकिन 60 वर्षीय महिला के साथ ऐसा नहीं हुआ। इसके बावजूद उनके बैंक खाते से 40 हजार रुपए अधिक का किसी ने आहरण कर लिया। इसकी शिकायत पर आमानाका पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बस में चढ़ी नाबालिग लड़की तो पहले से मौजूद पुराना प्रेमी करने लगा गन्दी हरकत फिर जो हुआ…

पुलिस के मुताबिक विधानसभा के फॉरेस्ट कॉलोनी में रहने वाली उर्मिला बाई मानिकपुरी का टाटीबंध के देना बैंक में खाता है। शनिवार को वह बैंक गई और अपने पासबुक में एट्री करवाया। इस दौरान पता चला कि उनके बैंक खाते से किसी ने 43 हजार 788 रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली है।

गेस्ट हाउस में जुआ खेलते पकडे गए विधायक के भाई, पुलिस को दिखाने लगे रुआब और फिर…

इससे पहले उन्हें किसी ने फोन नहीं किया और न ही किसी को उन्होंने अपने एटीएम कार्ड, बैंक खाता, आधार नंबर आदि की जानकारी दी। साथ ही किसी ने उनसे ओटीपी नंबर भी नहीं पूछा था। इसके बावजूद उनके बैंक खाते से रकम निकल गए। इसकी शिकायत उन्होंने आमानाका थाने से की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

क्लोनिंग की आशंका

शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पीडि़ता के खाते से जिस खाते में राशि का ट्रांसफर हुआ है, उस खाता नंबर की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में ऑनलाइन ठगी के पीछे जामताड़ा के ठगों का हाथ होना माना जा रहा है। मामले में ATM की क्लोनिंग करके खाते से रकम आहरण की आशंका जताई जा रही है।

Home / Raipur / सावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो