scriptCRPF के जवानो ने पेश की मावता की मिसाल, युवक को जहरीले सांप ने काटा तो कंधे पर लाद कर पहुंचाया अस्पताल | Man bitten by snake carried by crpf jawan on shoulder for treatment | Patrika News
बीजापुर

CRPF के जवानो ने पेश की मावता की मिसाल, युवक को जहरीले सांप ने काटा तो कंधे पर लाद कर पहुंचाया अस्पताल

एक व्यक्ति को जहरीले सांप ने काट लिया। ऐसे में उसकी जान बचाने के लिए CRPF के जवान उसे लगभग 2.5 किमी तक अपने कंधों पर लाद कर ले गए

बीजापुरAug 18, 2019 / 04:51 pm

Karunakant Chaubey

bijapur CRPF

CRPF के जवानो ने पेश की मावता की मिसाल, युवक को जहरीले सांप ने काटा तो कंधे पर लाद कर पहुंचाया अस्पताल

बीजापुर. जिले के पुसकुंटा के एक आदिवासी व्यक्ति को जहरीले सांप ने काट लिया। बारिश के कारण सड़क मार्ग सुचारु रूप से सक्रिय नहीं होने के कारण एंबुलेंस का समय से पहुंचना मुमकिन नहीं था। ऐसे में उसकी जान बचाने के लिए CRPF के जवानों ने उसे एक खाट पर लिटा कर 2.5 किलोमीटर तक उसे अपने कंधे ओर लाद कर स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

खाकी हुई शर्मशार : जिनके हवाले दरख्तों की हिफाजत थी, वही जंगल के सौदागर निकले

जिससे उसकी जान बच सकी। अब उसकी स्थिति स्थिर हैं। उसकी पत्नी को भी दो महीने पहले सांप ने काटा था समय से इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी मृत्यु हो गयी थी।
जानकारी के अनुसार एफ / 222 और बी / 168 राईगुडा, पुस्कुन्टा, और बहेगुडा के लिए CRPF के जवान एरिया डोमिनेशन ड्यूटी के लिए निकले थे । तभी उन्होंने देखा की पुसकुंटा में, एक आदमी को एक जहरीले सांप ने काट लिया है और ग्रामीण उसका स्थानीय तरीके से इलाज कर रहे हैं। जवानो ने पहले पीएचसी को सूचित किया और एम्बुलेंस भेजने को कहा।

गर्दन और कंधे में रोजाना दर्द हो सकता है इस भयानक बिमारी का लक्षण

अस्पताल ने शीघ्रता बरतते हुए तत्काल घटना स्थल के लिए एम्बुलेंस भेजा। लेकिन बारिश के कारण पुसकुंटा में सडकों की स्थिति बहुत ख़राब थी। जिसके कारण समय पर एम्बुलेंस का वहां पहुचना संभव नहीं था। ऐसे में जवानो ने पीड़ित को खटिया पर लिटा कर 2.5 किमी तक अपने कंधों पर ले गए। जिसके कारण उसकी जान बचाई जा सकी।

Artical 370 : छत्तीसगढ़ की बेटी के हवाले है कश्मीर के हालात, वहां तैनात इकलौती IPS अधिकारी हैं नित्या

आपको बता दें की बरसात के कारण जगदलपर संभाग के कई गांव टापू बने हुए हैं। उनका संपर्क मुख्यधारा से पूरी तरह कटा हुआ है। पानी की वजह से सांप बिल से निकल आये है। जिसके कारण सांप के काटने की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं।

Home / Bijapur / CRPF के जवानो ने पेश की मावता की मिसाल, युवक को जहरीले सांप ने काटा तो कंधे पर लाद कर पहुंचाया अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो