scriptये तरीका अपनाकर भू- माफियाओं ने हड़पी 28 एकड़ जमीन, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे | Land mafia usurp 28 acres land by Duplicate power of attorney | Patrika News

ये तरीका अपनाकर भू- माफियाओं ने हड़पी 28 एकड़ जमीन, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationरायपुरPublished: Nov 12, 2019 09:10:01 pm

Submitted by:

CG Desk

पीड़ित की शिकायत पर एक साल बाद केस दर्ज कर पुलिस ने की कार्रवाई, 4 आरोपियों ने मिलकर पीड़ित को बनाया शिकार।

ये तरीका अपनाकर भू- माफियाओं ने हड़पी 28 एकड़ जमीन, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे

ये तरीका अपनाकर भू- माफियाओं ने हड़पी 28 एकड़ जमीन, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे

रायपुर। राजधानी के 4 आरोपियों ने नहरपारा निवासी पीड़ित की 28 एकड़ जमीन अपने नाम करा ली। पीड़ित को ठगी का अहसास तब हुआ, जब वह 2018 में जमीन नामांतरण कराने के लिए तहसील कार्यालय पहुंचा। मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने एक आरोपी अभिमन्यु जगत को गिरफ्तार कर लिया है।
सिविल लाइन पुलिस के अनुसार आरोपियों के खिलाफ 2018 में राजकुमार भूरे ने शिकायत की थी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि रायपुरा स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलोनी से लगी हुई 28 एकड़ जमीन खरीदी थी। जमीन का नामांतरण पीड़ित ने नहीं कराया था। 2018 में जब पीड़ित जमीन का नामांतरण कराने पहुंचा तो जमीन किसी और के नाम पर दिखी। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस में की तो एक साल तक केस की जांच करते हुए विवेचना अधिकारियों ने मंगलवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। फर्जीवाड़े के दोषी अभिषेक सराफ, लिंगराज प्रधान और विक्रम भट्ट पुलिस द्वारा फरार बताए जा रहे है। यह सब फर्जी पावर ऑफ अटर्नी बनाकर किया गया है।
गवाह बने थे लिंगराज और विक्रम
पुलिस ने दस्तावेजों की जांच की तो जमीन स्थानांतरण में गवाह लिंगराज प्रधान और विक्रम भट्ट मिले। आरोपियों के मुख्तियारनामा की जांच की तो वो भी फर्जी मिला। पुलिस ने दस्तावेजों की जांच की तो अभिमन्यु जगत और अभिषेक सराफ समेत कुछ अन्य लोगों की भूमिका सामने आई।
नहरपारा निवासी राजकुमार भूरे ने 4 आरोपियों द्वारा फर्जीवाड़ा करके इंद्रप्रस्थ स्थित 28 एकड़ जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की थी। पीडि़त की शिकायत पर केस की जांच की और 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है। शेष आरोपियों की तलाश जारी है।
सुशांतो बनर्जी, निरीक्षक, सिविल लाइन

ट्रेंडिंग वीडियो