रायपुर में 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, राशन दुकान सहित सब्जी और फल के स्ट्रीट वेंडर को मिली छूट

Lockdown in Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Raipur) की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए लॉकडाउन को 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। जिला प्रशासन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है।

By: Ashish Gupta

Published: 17 Apr 2021, 04:45 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown Extension in Raipur) को 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। जिला प्रशासन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है। हालांकि इस बीच राशन दुकानों और सब्जी और फल के स्ट्रीट वेंडर को छूट दी गई है। वे मुहल्लों और कॉलोनियों में स्ट्रीट वेंडर सब्जी और फल बेच सकेंगे। वहीं बैंक कर्मियों को भी छूट दी गई है। बता दें कि राजधानी में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया था।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन के कारण आम जनता को होने वाली परेशानियों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने सब्जी व फल घर-घर जाकर बेचने की अनुमति देने की बात कही थी। पशु आहार केंद्र भी खुलेंगे। पीडीएस की दुकानों में टोकन सिस्टम से खाद्यान्न का वितरण होगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से साफ कहा है, Lockdown की अवधि में कोई भी सब्जी एवं फल की दुकान नहीं खुलेगी। सब्जी-फल उत्पादक किसानों से सीधे सब्जी-भाजी, फल क्रय कर उसे गली-मोहल्लों में घर-घर जाकर बेच सकेंगे। उन्होंने गांवों में सब्जी एवं फल की खेती करने वाले किसानों को यदि वह शहर आकर कॉलोनियों एवं मोहल्लों में डोर-टू-डोर सब्जी-फल बेचना चाहते हैं तो उन्हें भी इसकी अनुमति देने के निर्देश दिए हैं।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned