scriptHuman trafficking: नाबालिग लड़की को किडनैप कर मथुरा बेचा, शादी के बाद गैंगरेप | Minor girl was kidnapped and sold to Mathura gang-raped after marriage | Patrika News
रायपुर

Human trafficking: नाबालिग लड़की को किडनैप कर मथुरा बेचा, शादी के बाद गैंगरेप

Human trafficking: अपहरण के बाद लड़की को उत्तर प्रदेश के मथुरा में बेच दिया गया. इसके बाद नाबालिग की शादी करवाकर उससे गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. सितंबर 2021 की इस घटना के महीनेभर के भीतर नाबालिग को आरोपियों के चंगुल से बचा लिया गया था, लेकिन आरोपी फरार थे.

रायपुरAug 27, 2022 / 02:41 pm

Sakshi Dewangan

Criminals kidnapped a sand-cement businessman Jitendra Yadav by breaking the glass of the car in Siwan

Criminals kidnapped a sand-cement businessman Jitendra Yadav by breaking the glass of the car in Siwan

Human trafficking: जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के चांपा थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग लड़की की तस्करी की वारदात हुई. लड़की नशीला खाद्य पदार्थ खिलाकर उसका अपहरण किया गया. अपहरण के बाद लड़की को उत्तर प्रदेश के मथुरा में बेच दिया गया. इसके बाद नाबालिग की शादी करवाकर उससे गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. सितंबर 2021 की इस घटना के महीनेभर के भीतर नाबालिग को आरोपियों के चंगुल से बचा लिया गया था, लेकिन आरोपी फरार थे.

जांजगीर चांपा पुलिस ने लड़की का अपहरण कर बेचने वाले और खरीदने वाले दो खरीददार को गिरफ्तार किया गया है. बीते गुरुवार को पुलिस ने मामले में खुलासा किया. पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मथुरा से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल चांपा थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग लड़की अपनी सहेली के यहां बिलासपुर जिले गई हुई थी, जहां से 08 सितंबर 2021 को हेम कुमार भार्गव नामक आरोपी ने नाबालिग को नशीला खाद्य पदार्थ खिलाकर उसका अपहरण कर लिया.

मथुरा में बेचा
पुलिस के मुताबिक आरोपी लड़की को अपने साथ उत्तर प्रदेश के मथुरा ले गया था. वहां ले जाने के बाद हेम कुमार ने मंजू तिवारी नामक एक महिला तस्कर के माध्यम से, नाबालिग लड़की को चंद्रभान भार्गव और केशव देव नामक दो खरीददार के पास बेच दिया था. वहां लड़की के साथ रेप की वारदात को भी अंजाम दिया गया. पीड़िता ने फोन के माध्यम से अपने परिजनों को अपने अपहरण की सूचना दी थी. परिजनों की शिकायत पर चांपा पुलिस ने थाने में मामला दर्ज कर लिया था और 26 सितंबर 2021 को मथुरा के चाइल्ड लाइन केयर व मथुरा पुलिस की मदद से नाबालिग को सकुशल बरामद कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया था.

जांजगीर के एएसपी निकोलस खलखो ने बताया कि नाबालिग का अपहरण करने वाला आरोपी हेम कुमार भार्गव, मंजू तिवारी और खरीदने वाले चंद्रभान भार्गव और केशव देव फरार हो गए थे. चांपा पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश कर रही थी. आरोपियों का पता लगाने के लिए मुखबिर भी लगाए थे. इसी दौरान चांपा पुलिस टीम को अपने मुखबिर के माध्यम से आरोपियों के सुराग मिला, मुखबिर के बताये ठिकाने पर चांपा पुलिस टीम ने मथुरा टीम भेजकर तीनों आरोपी हेम कुमार भार्गव, चंद्रभान भार्गव और केशव देव को गिरफ्तार कर चांपा ले आई है. पुलिस ने आरोपी महिला तस्कर को भी पकड़ लिया है. सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Hindi News/ Raipur / Human trafficking: नाबालिग लड़की को किडनैप कर मथुरा बेचा, शादी के बाद गैंगरेप

ट्रेंडिंग वीडियो