कोरोना के ट्रेंड में नया बदलाव, 24 घंटे में मिले इतने पॉजिटिव, कहीं कोरोना की री-एंट्री तो नहीं

New COVID Cases in CG: छत्तीसगढ़ में बीते 2 दिनों से कोरोना के ट्रेंड में एक नया बदलाव देखा जा रहा है। गुरुवार को राजनांदगांव में 35 मरीज मिले थे, तो शुक्रवार को दुर्ग में 31 मरीजों में संक्रमण की पहचान हुई।

By: Ashish Gupta

Published: 17 Jul 2021, 10:49 AM IST

रायपुर. New COVID Cases in CG: छत्तीसगढ़ में बीते 2 दिनों से कोरोना के ट्रेंड में एक नया बदलाव देखा जा रहा है। गुरुवार को राजनांदगांव में 35 मरीज मिले थे, तो शुक्रवार को दुर्ग में 31 मरीजों में संक्रमण की पहचान हुई। कुछ इस प्रकार के आंकड़े मार्च 2021 में आने शुरू हुए थे। राजनांदगांव और दुर्ग के रास्ते रायपुर में कोरोना की एंट्री हुई थी और फिर अप्रैल में पूरे प्रदेश में कोरोना ने कहर बरपाया था। जबकि दुर्ग और राजनांदगांव में काफी कम मरीज मिल रहे थे।

यह भी पढ़ें: Corona Alert: कोरोना की यही रफ्तार रही तो छत्तीसगढ़ में 9 दिन बाद मरीज 10,00,000 पार

बहरहाल स्थिति चिंताजनक इसलिए भी है, क्योंकि अब लगातार 300 से अधिक मरीज रोजाना मिल रहे हैं। शुक्रवार को 43,562 सैंपल की जांच में 312 मरीज मिले। इनमें जांजगीर चांपा में सर्वाधिक 32, दुर्ग में 31, बिलासपुर में 25 और रायपुर में 11 मरीज मिले। उधर, 358 मरीजों ने कोरोना को मात दी। इसके साथ ही पहली बार एक्टिव मरीजों की संख्या 4 हजार के नीचे जा पहुंची है। मगर, मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा। शुक्रवार को 3 और मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: विदेश जाने वाले 28 दिन में लगवा सकते हैं कोविशील्ड की दूसरी डोज, पहले करना होगा ये काम

नाइट कर्फ्यू खत्म, बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे
अब राजधानी में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) खत्म कर दिया गया है। इसके अलावा रात 10 बजे तक दुकानें भी खुल सकेंगी। कलेक्टर ऑफिस ने आदेश जारी कर दिया है कि राजधानी में बाजार रात तक खुलने के साथ ही लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं रहेगी। हालांकि, उन्होंने अपील की है कि लोग जरूरत पडऩे ही रात को घर से निकलें।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के बीच अब इस बीमारी ने पसारा पांव, जानिए इसके लक्षण और बचाव

गौरतलब है कि सरकार ने चार महीने की प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए राजधानी में रात का कर्फ्यू लगा दिया था। बाजार भी रात 8 बजे बंद करने के आदेश जारी किए गए गए थे। लोग रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक भी घर से नहीं निकल सकते थे। हालांकि 9 अप्रैल के बाद से जिले में नाइट कर्फ्यू लगातार जारी था।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned