scriptPaytm App के यूजर्स भी PMJAY योजना का उठा सकते हैं लाभ, ऐसे चेक करें PMJAY की एलिजिबिलिटी | paytm app PMJAY scheme feature added benefits users can get | Patrika News
रायपुर

Paytm App के यूजर्स भी PMJAY योजना का उठा सकते हैं लाभ, ऐसे चेक करें PMJAY की एलिजिबिलिटी

Paytm App पर PM-JAY का फीचर किया गया शामिल

रायपुरDec 03, 2022 / 07:30 pm

ashutosh kumar

untitled2_1.jpg
रायपुर. आपको बता दें कि पेटीएम एप पर आयुष्मान भारत योजना का फीचर शामिल किया गया है। डिजिटल पेमेंट एवं वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम की मालिक वन‌ 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने पेटीएम एप पर प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना को जोड़ दिया है। यानी अब इस नई पहल से Paytm App के यूजर्स PMJAY का लाभ उठा सकते हैं। यूजर्स इस योजना के लिए अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं और अपने नजदीकी निजी एवं सरकारी अस्पतालों के बारे में जान सकते हैं। पेटीएम की यह पहल हेल्थ सेक्टर में डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई है।
Paytm App के यूजर्स भी PMJAY योजना का उठा सकते हैं लाभ, ऐसे चेक करें PMJAY की एलिजिबिलिटी

Ayushman Bharat Yojana का उद्देश्य
हमारे देश के गरीब परिवारों में किसी को बड़ी बीमारी होने पर आर्थिक तंगी होने के कारण अस्पतालों में इलाज नहीं कर पाते तथा इलाज का खर्च उठाने में असमर्थ होते है उन लोगो को इस योजना के ज़रिये 5 लाख तक के स्वास्थ्य बीमा की सहायता प्रदान करना जिससे उन्हें अस्पतालों में मुफ्त इलाज मिल सके तथा गरीब परिवारों की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओ को दूर करना और बीमारी के चलते मृत्यु दर को कम करना। Ayushman Bharat Yojana के ज़रिये देश के आर्थिक रूप से कमज़ोर गरीब परिवारों को स्वास्थ्य बीमा प्रदान करके आर्थिक सहायता प्रदान करना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो