scriptछत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट | People coming from outside in Chhattisgarh, Corona spreading rapidly | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

– छत्तीसगढ़ में कोरोना अब तेजी से फैलना शुरू हो गया-बाहर से आने वाले दें सूचना, कम से कम 5 दिन घर पर रहें

रायपुरMar 10, 2021 / 11:17 am

Ashish Gupta

cg_coronavirus.jpg

17 thousand coronavirus infected in Jabalpur, 502 new patients found negligence

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना (Coronavirus Chhattisgarh Update) अब तेजी से फैलना शुरू हो गया है। इसकी वजह दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को माना जा रहा है, जो एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग में संक्रमित नहीं पाए जा रहे, मगर उनके संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। बस और ट्रेन से आने वालों की जांच भी नियमों के तहत नहीं हो रही है। इन्हीं लापरवाहियों ने राज्य को दोबारा खतरे में डाल दिया है।
यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणू जी. पिल्ले ने सैंपलिंग, टेस्टिंग और कांटेक्ट टे्रसिंग के रिव्यू के निर्देश जारी कर दिए हैं। उधर, पूर्व में ही इस बात की आशंका केंद्र सरकार ने जताई थी कि छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं। इसलिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी 3 अधिकारियों को छत्तीसगढ़ भेजा था। मगर, राज्य की तरफ से बार-बार कहा जा रहा था कि मरीज ज्यादा नहीं मिल रहे। केंद्र के आंकड़े गलत हैं। मगर, अब स्थिति विपरीत नजर आ रही है। आवाजाही बेरोकटोक है, जिसके चलते संक्रमण फैल रहा है।

होली में रेल यात्रियों का घर जाना हुआ मुश्किल, 20 दिन पहले सभी स्पेशल ट्रेनें फुल

आउटर में सख्ती नहीं
स्वास्थ्य विभाग ने सभी सीमावर्ती जिलों के कलेक्टरों को पत्र लिखकर सख्ती से जांच के निर्देश दिए हैं, खासकर मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से आने वालों की जांच के। बता दें कि जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी बाहर से आ रहे हैं मगर कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे। क्वारंटाइन नहीं हो रहे हैं।

30 जनवरी को मिले थे 413 मरीज, उसके बाद मंगलवार को 390
प्रदेश में कोरोना के खतरे का अंदेशा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 30 जनवरी को 413 मरीज मिले थे, उसके बाद 390 का आंकड़ा कभी पार नहीं हुआ। 4 फरवरी को सर्वाधिक 373 मरीज मिले थे, मगर मंगलवार को 390 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। इनमें रायपुर में 161 और दुर्ग में 69 मरीज रिपोर्ट हुए। 5 मरीजों की मौत हुई, जिनमें से 2 सिर्फ और सिर्फ कोरोना से पीड़ित थे। यह खतरे के संकेत हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने मारी बाजी, टीकाकरण में पुरुषों को पीछे छोड़ा

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता एवं संभागीय संयुक्त संचालक डॉ. सुभाष पांडेय ने कहा, बाहर से आने वाले समुदाय में जा रहे हैं और उनसे ही कोरोना फैल रहा है। सैंपलिंग, टेस्टिंग और कांटेक्ट टे्रसिंग का जल्द रिव्यू किया जाएगा। जिलों को अलर्ट किया गया है।

Hindi News/ Raipur / छत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो