scriptPSC Exam Scam : पीएससी घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, अधिकारी छुपा रहे कई राज, बना रहे बहाने... | PSC Exam Scam : Big revelation PSC scam, officials hiding secrets | Patrika News

PSC Exam Scam : पीएससी घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, अधिकारी छुपा रहे कई राज, बना रहे बहाने...

locationरायपुरPublished: Dec 26, 2023 01:40:47 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

PSC Scam : परीक्षार्थियों का आरोप है कि परीक्षा में हुई गड़बड़ी छुपाने लोक सेवा आयोग में छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के आदेश को मानने से मना कर दिया है।

cgpsc_office.jpg
CGPSC Exam Scam : सीजी पीएससी में गड़बड़ी का नया मामला सामने आया है। परीक्षार्थियों का आरोप है कि परीक्षा में हुई गड़बड़ी छुपाने लोक सेवा आयोग में छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के आदेश को मानने से मना कर दिया है। (cgpsc scam) मामला छत्तीसगढ़ व्यवहार न्यायाधीश परीक्षा 2022 की प्रीलिम्स परीक्षा का है, जिसमें अभ्यर्थी कुमारी मासूम राठौर ने परीक्षा में प्राप्त अपने अंक, कटऑफ अंक, ओएमआर शीट और संशोधित मॉडल आंसर शीट आरटीआई के जरिए मांगी थी, जिससे लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने यह कहकर खारिज कर दिया कि परीक्षा प्रक्रिया अभी लंबित है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : अगले पांच दिनों तक छत्तीसगढ़ में पड़ेगा गलाने वाला ठंड, पश्चिमी विक्षोभ का दिखा खतरनाक असर



इस आदेश के विरूद्ध अभ्यर्थी द्वारा प्रथम अपील की गई, जिस पर लोक सेवा आयोग द्वारा कोई आदेश नहीं दिया। इसे लेकर अभ्यर्थी ने राज्य सूचना आयोग में अपील की। (psc exam scam) राज्य सूचना आयोग ने 21 नवंबर को अपने आदेश में सीजीपीएससी के जनसूचना अधिकारी को 7 दिवस के भीतर अभ्यर्थी को जानकारी देने का आदेश दिया। (cgpsc exam scam) आयोग के फैसले के बाद अभ्यर्थी ने 23 नवंबर को फिर आवेदन किया। (psc scam) आवेदन में सूचना आयोग के द्वारा पारित आदेश के तहत जानकारी मांगी। चौंकाने वाली बात यह है कि सीजीपीएससी ने फिर जवाब नहीं दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो