script

कोरोना से इतनी बढ़ गई मौतें कि शवों को श्मशान ले जाने कम पड़ गई एम्बुलेंस, करना पड़ा ट्रकों का इस्तेमाल

locationरायपुरPublished: Apr 15, 2021 03:26:45 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Raipur Coronavirus Update: रायपुर में कोरोना से मौतों का सिलसिला इस कदर तेजी से बढ़ रहा है कि शवों को श्मशान तक ले जाने के लिए एम्बुलेंस कम पड़ गई। ऐसे में नगर निगम को शवों को श्मशान तक ले जाने के लिए ट्रकों का इस्तेमाल करना पड़ा।

raipur corona death news.jpg

कोरोना से इतनी बढ़ गई मौतें कि शवों को श्मशान ले जाने कम पड़ गई एम्बुलेंस, करना पड़ा ट्रकों का इस्तेमाल

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना (Coronavirus Cases in Chhattisgarh) से हालात बहुत बेकाबू होते जा रहे हैं। इधर, राजधानी रायपुर में भी Corona आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है। यहां संक्रमण के साथ मौतों का सिलसिला इस कदर तेजी से बढ़ रहा है कि शवों को श्मशान तक ले जाने के लिए एम्बुलेंस कम पड़ गई। ऐसे में नगर निगम को शवों को श्मशान तक ले जाने के लिए ट्रकों का इस्तेमाल करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल, 13 दिन में 122807 संक्रमित, एक हजार से ज्यादा मौत

दरअसल, रायपुर नगर निगम द्वारा इंडोर स्टेडियम को बनाए गए अस्थाई COVID अस्पताल में मरीजों की मौत होने के बाद शव को श्मशान घाट तक ले जोन के लिए मेटाडोर को ही मुक्तांजलि बनाया गया है। इसके अलावा मरीजों को लाने-ले जाने के लिए स्टेडियम के बाहर चार एम्बुलेंस भी खड़ी की गई है। वहीं, नगर निगम के सभी जोनों को एक-एक एम्बुलेंस मुहैया कराई गई है। ताकि जोनों द्वारा शव के दाह संस्कार के लिए उपयोग किया जा सके।

यह भी पढ़ें: रेमडेसिविर को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नया ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल, जानिए लेटेस्ट अपडेट

नगर निगम सीमा के सभी श्मशान घाटों पर मरीजों के शव का दाह संस्कार नगर निगम द्वारा किया जा रहा है। इससे अब अस्पतालों के मरचुरी में रखे शव की संख्या कम होने लगी है। नया रायपुर के श्मशान घाट में नगर निगम द्वारा शवों का दाह संस्कार किया जा रहा है। बता दें कि अब तक यह बीमारी 5307 लोगों को निगल चुकी है। जबकि बीते 24 घंटे में रायपुर में 33 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: यहां कोरोना मरीजों का राम भरोसे चल रहा इलाज, न समय पर मिल रही रिपोर्ट और न दवा

छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा कोरोना से मौत का सिलसिला
प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Chhattisgarh) से मौतों का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 3 दिनों से लगातार राज्य में 100 से अधिक मौतें रिपोर्ट हो रही हैं। 12 अप्रैल को 24 घंटे में 107 और पुरानी 25 मौतों को जोड़कर कुल 132, 13 अप्रैल को 109 और पुरानी 47 मौतों को जोड़कर 158 और 14 अप्रैल को बीते 24 घंटे में 73 मौतें और 47 पुरानी मौतों को जोड़ा गया, जिससे आंकड़ा 120 जा पहुंचा। यानी 3 दिन में ही अकेले 410 मरीज कोरोना से लड़ते-लड़ते जिंदगी की जंग हार गए। इनमें कई मरीज तो ऐसे थे जिन्होंने इलाज शुरू होने के 24 घंटे के अंदर जान गवां दीं।

ट्रेंडिंग वीडियो