scriptमरवाही उपचुनाव के लिए सोनिया गांधी करेंगी प्रत्याशी का एलान, इनके नाम पर लग सकती है मुहर | Sonia Gandhi will announce candidate for Marwahi by-election | Patrika News

मरवाही उपचुनाव के लिए सोनिया गांधी करेंगी प्रत्याशी का एलान, इनके नाम पर लग सकती है मुहर

locationरायपुरPublished: Oct 10, 2020 09:19:35 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति ने मरवाही उपचुनाव (Marwahi Bypoll) के दावेदारों के नाम चर्चा की- 10 से अधिक दावेदारों के नाम पर हुई चर्चा, घोषणा एक-दो दिन में
– मरवाही के लिए कांग्रेस ने तीन नामों का पैनल भेजा

sonia gandhi MArwahi Bypoll

मरवाही उपचुनाव के लिए सोनिया गांधी करेंगी प्रत्याशी का एलान, इनके नाम पर लग सकती है मुहर

रायपुर. प्रदेश कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) की चुनाव समिति ने मरवाही उपचुनाव (Marwahi Bypoll) के लिए तीन दावेदारों के नाम का पैनल दिल्ली भेजा है। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में यह पैनल तय हुआ। उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लगानी है।
कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में अलग-अलग सर्वेक्षणों और रायशुमारी से 10 से अधिक दावेदारों के नाम पर चर्चा हुई। एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ वरिष्ठ नेताओं ने करीब दो घंटे तक बातचीत की। बताया जा रहा है, विभिन्न बिंदुओं के आधार पर अजीत श्याम, डॉ. केके ध्रुव और प्रमोद परस्ते के नामों को पैनल के लिए नामित किया गया। इनमें से अजीत श्याम और डॉ. केके ध्रुव को प्रबल दावेदार माना जा रहा है।
रेणु जोगी ने राज्यपाल से की सरकार की शिकायत, बोलीं – जोगी परिवार को रोकने कर रही हरसंभव कोशिश

बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, पैनल तय कर लिया गया है। उसे दिल्ली भेजा जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के अनुमोदन के बाद उम्मीदवार का नाम वहीं से घोषित होगा। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा, एक-दो दिन में दिल्ली से उम्मीदवार की घोषणा हो जाएगी। बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव, गहमंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, कषि मंत्री रविंद्र चौबे, श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरिया, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, सांसद फूलोदेवी नेताम आदि शामिल हुए।
Marwahi Bypoll: प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस, BJP को जोगी कांग्रेस के फैसले का इंतजार

सीएम ने एक-एक दावेदार से की थी बात
पार्टी सूत्रों का कहना है, गुरुवार को मुख्यमंत्री ने सभी दावेदारों से एक-एक कर चर्चा कर उनका आधार जानने की कोशिश की। सभी से यह वादा लिया गया कि टिकट किसी को मिले उसे जिताने के लिए पूरी ताकत से काम करना है।

पहले दिन कोई नामांकन नहीं
मरवाही विधानसभा उपचुनाव (Marwahi Assembly By-election) के पहले दिन शुक्रवार को किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। शनिवार, रविवार को अवकाश होने की वजह से नामांकन पत्र जमा नहीं होंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 17 अक्टूबर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो