scriptशिक्षक भर्ती का रास्ता साफ: 14580 पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं परीक्षाफल सूची की वैधता बढ़ी | teacher recruitment in 14580 posts Vyapam exam result list extended | Patrika News
रायपुर

शिक्षक भर्ती का रास्ता साफ: 14580 पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं परीक्षाफल सूची की वैधता बढ़ी

– संचालक ने जारी किया निर्देश, दूसरी बार बढ़ा समय.

रायपुरDec 07, 2021 / 01:42 pm

CG Desk

teacher.jpg

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग में 14 हजार 580 पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची की वैधता में एक बार फिर से छह महीने की वृद्धि हुई है। स्कूल शिक्षा विभाग संचालक ने सोमवार को इस संबंध में निर्देश जारी किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परीक्षाफल सूची की वैधता में वृद्धि करने का निर्देश दिया था।

सितंबर 2020 में भी बढ़ी थी परीक्षाफल सूची की वैधता
छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से पूर्व में भी 01 सितम्बर 2020 को परीक्षाफल सूची की वैधता में एक वर्ष की वृद्धि की गई थी। उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा भर्ती प्रक्रिया में रोक लगाए जाने के आदेश प्रभावशील होने के कारण आदेश जारी किये जाने में अभी करीब छह महीने का अतिरिक्त समय लग सकता है। इस विशेष परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची की वैधता में फिर से 6 महीने की वृद्धि की है।

9 मार्च 2019 को निकला था विज्ञापन
सरकार की ओर से जारी आदेश में उल्लेख किया गया है कि लोक शिक्षण संचालनालय ने 9 मार्च 2019 को 14 हजार 580 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इसकी कंडिका में यह उल्लेख था कि व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची, परीक्षाफल जारी होने के दिन से एक वर्ष तक वैध होगी। कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति के कारण वर्तमान में भर्ती की कार्रवाई पूर्ण नहीं हो सकी है। विशेष परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल की सूची की वैधता में 1 सितम्बर 2020 को एक वर्ष की वृद्धि की गई थी।

Home / Raipur / शिक्षक भर्ती का रास्ता साफ: 14580 पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं परीक्षाफल सूची की वैधता बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो