scriptछत्तीसगढ़ में है रहस्यमयी गर्म पानी का कुंड, जहां नहाने मात्र से इस बीमारी से मिलता है छुटकारा | Unique Mysterious Hot water pool in Chhattisgarh know history | Patrika News

छत्तीसगढ़ में है रहस्यमयी गर्म पानी का कुंड, जहां नहाने मात्र से इस बीमारी से मिलता है छुटकारा

locationरायपुरPublished: Jun 05, 2019 03:54:54 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रहस्यों की धरती में एक रहस्य तातापानी (Tatapani) के कुंड से निकलते गर्म पानी है। इस कुंड से साल के 12 महीने गर्म पानी (Hot Water) निकलता है। जिसके कारण यह लोगों के कौतुहल का कारण बना हुआ है। सालों से लोग यहां गर्म पानी के कुंड (Tatapani) को देखने दूर दूर से आते हैं।

Tatapani in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में है रहस्यमयी गर्म पानी का कुंड, जहां नहाने मात्र से इस बीमारी से मिलता है छुटकारा

रहस्यों और अजूबे (Wonders) के बारे में जानने का और देखने का मन हर किसी का होता है। आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताएंगे, जो अपनी रहस्यमयी (Mysterious) विशेषता के कारण पूरे छत्तीसगढ़ में मशहूर हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रामानुजगंज-बलरामपुर जिले में स्थित तातापानी (Tatapani) अपने विशेषता के कारण प्रदेशभर में मशहूर (Famous) है। तातापानी (Tatapani) एक ऐसी जगह है जहां पर बिना किसी स्त्रोत के जमीन से गर्म पानी (Hot Water) निकलता है। यह एक ऐसी जगह है जहां पर लोगों के लिए गर्म पानी का निकलना कौतुहल का विषय बना हुआ है। यहां का पानी इतना गर्म होता है कि लोग आलू और चावल भी पका लेते हैं।

Tatapani in Chhattisgarh

Tatapani in Chhattisgarh

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो