scriptUnlock Chhattisgarh: 15 जिलों में अनलॉक, सभी जिलों में लागू रहेगा नाईट कर्फ्यू, बाकी 13 में 31 तक सशर्त प्रतिबंध | Unlock Chhattisgarh: Unlock in 15 districts of CG, know new guidelines | Patrika News

Unlock Chhattisgarh: 15 जिलों में अनलॉक, सभी जिलों में लागू रहेगा नाईट कर्फ्यू, बाकी 13 में 31 तक सशर्त प्रतिबंध

locationरायपुरPublished: May 27, 2021 01:22:50 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Unlock Chhattisgarh: कोरोना संक्रमण दर के तेजी से गिरते ग्राफ से मुंगेली, कोरबा, जगदलपुर, सुकमा, कोंडागांव और दंतेवाड़ा जिले अनलॉक कर दिए गए। इससे पहले 9 जिलों में अनलॉक (Unlock) का ऐलान हुआ था।

cg_unlock_news.jpg
रायपुर. कोरोना संक्रमण दर के तेजी से गिरते ग्राफ से मुंगेली, कोरबा, जगदलपुर, सुकमा, कोंडागांव और दंतेवाड़ा जिले अनलॉक कर दिए गए। इससे पहले मंगलवार को 9 जिलों में अनलॉक का ऐलान हुआ था। लगभग 50 दिन से चले आ रहे लॉकडाउन का अधिकतर जिलों में 1 जून तक समापन हो जाएगा। प्रदेश में संक्रमण दर 6 फीसद से कम होने के बाद यह निर्णय लिया गया है।
जानकारी के अनुसार प्रदेश की सीमा पर सशर्त आवाजाही से जुड़े प्रतिबंध जारी रहेंगे। बिलासपुर में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक पूरी तरह से बाजार आम दिनों की तरह ही खुलेंगे, लेकिन शाम 6 से सुबह 6 तक पूरी तरह से बाजारी गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा। ऐसे ही कोरबा में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना के केस कम होते ही राजधानी को अनलॉक करने का फैसला, जानिए किसे मिली छूट, क्या रहेगा बंद

बस्तर में बंदिशें, बीजापुर में ऑड-ईवन, नारायणपुर में आंशिक ढील
बस्तर संभाग के 7 जिलों में से सुकमा, दंतेवाड़ा, कोंडागांव को दिन में पूरी तरह से खोल दिया गया, है, जबकि रात में कफ्र्यू यथावत रहेगा। जबकि बीजापुर में ऑड-ईवन के तहत बाजार खुल सकेंगे। नारायणपुर में आंशिक आजादी दी गई है।

सरगुजा संभाग में सिर्फ जशपुर खुला
अभी तक जारी अनलॉक में सरगुजा संभाग के 5 जिलों में से सिर्फ जशपुर को खोला गया है। अंबिकापुर, कोरिया, बलरामपुर, सूरजपुर में अभी 31 तक लॉकडाउन रहेगा। यहां पर 50 फीसद कर्मचारियों के साथ सरकारी दफ्तर खोल दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 31 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? भूपेश सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

बिलासपुर संभाग में 3 जिले खुले
बिलासपुर संभाग के 6 जिलों में से कोरबा, बिलासपुर, मुंगेली में अनलॉक संबंधी आदेश जारी कर दिए गए हैं। यहां पर अलग-अलग शर्तें जारी रहेंगी। बिलासपुर में रात को 6 बजे से बाजार पूरी तरह से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। वहीं कोरबा में संडे फुल लॉकडाउन रहेगा। अभी संभाग के रायगढ़, जीपीएम और जांजगीर जिले 31 तक यथावत बंद रहेंगे।

कवर्धा छोड़ दुर्ग के सभी जिलों खुले
दुर्ग संभाग के दुर्ग जिले में रात और रविवार को छोड़कर बाकी दिन बाजार खोले जा सकेंगे। बालोद जिले को 46 दिन बाद बुधवार शाम ऑनलाक कर दिया गया। यह गुरुवार से खुल जाएंगे। संभाग के राजनांदगांव जिले में 26 मई से सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक खुलने का आदेश जारी हुआ है। कवर्धा में अभी लॉकाउन यथावत रहेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों में दिख सकते हैं ये लक्षण, जानें कैसे करें देखरेख और इलाज

धमतरी, गरियाबंद, बलौदाबाजार में जारी रहेगा प्रतिबंध
रायपुर संभाग के महासमुंद जिले को 26 मई से खोल दिया गया है। वहीं बेमेतरा में 10 अप्रैल से जारी लॉकडाउन बुधवार को सशर्त खत्म कर दिया गया है। संभाग के धमतरी जिले में संक्रमण 8 फीसद होने से अभी यहां अनलॉक नहीं किया जाएगा। वहीं बलौदाबाजार और गरियाबंद भी अभी यथावत रहेंगे।

डिलीवरी बॉय को हर 10 दिन में टेस्ट कराना जरूरी
प्रदेश के कुछ जिलों में डिलेवरी की शर्त पर खोली गई दुकानों के डिलीवरी बॉय को हर 10 दिन में अपना कोविड टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा।

इन्हें सभी जगह राहत
सभी चाट, गुपचुप, फास्टफूड के ठेले का संचालन अब कहीं सुबह 6 से तो कहीं सुबह 7 बजे से शाम 5 तो कहीं 6 बजे तक हो सकेगा। खाने पीने की दुकानों में बैठकर खिलाने पर ज्यादातर जगह प्रतिबंध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो