CM हाउस के सामने आत्मदाह करने वाले युवक की मौत, BJP ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

सीएम हॉउस के सामने आत्महत्या (Suicide attempt in front of CM house) की कोशिश करने वाले युवक की 22 दिन बाद मंगलवार देर रात को मौत हो गई। बीजेपी और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने युवक की मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार बताया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 22 Jul 2020, 03:20 PM IST

रायपुर. सीएम हॉउस के सामने आत्महत्या (Suicide attempt in front of CM house) की कोशिश करने वाले युवक की 22 दिन बाद मंगलवार देर रात को मौत हो गई। युवक की मौत के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। बीजेपी और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) ने युवक की मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार बताया है।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह (Raman Singh) ने भी युवक की मौत को लेकर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला है। रमन सिंह ने युवक की मौत को हत्या करार दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस की कुनीति, कुशासन और कुप्रबंधन ने आज प्रदेश के एक युवक की हत्या कर दी। आत्मदाह करने वाले प्रदेश के युवक को भूपेश बघेल सरकार 'मानसिक' बीमार कहकर जख्मों पर नमक छिड़कती रही। राहुल गांधी बताएं हरदेव सिन्हा की मौत का जिम्मेदार कौन है? हरदेव को विनम्र श्रद्धांजलि!

बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रदेश संगठन (BJP Chhattisgarh) ने युवक की मौत को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। बीजेपी ने ट्वीट कर कहा, हरदेव सिन्हा जी की आत्महत्या वास्तव में ‘हत्या’ ही है। यह उस भरोसे की हत्या है जो कांग्रेस पार्टी पर युवाओं ने कर लिया था। उन वादों का क़त्ल है, जिन वादों की वैशाखी पर चढ़ कर भूपेश बघेल सत्ता में आये थे। कुशासन, अन्याय, धोखा ये शब्द कांग्रेस सरकार के पर्यायवाची हो गए हैं। बीजेपी ने युवक की मौत को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार से सवाल पूछा है, बताए कांग्रेस कि इस मौत का ज़िम्मेदार कौन है? जवाबदेही कांग्रेस की है या नही?

मुख्यमंत्री निवास के सामने 29 जून को आत्मदाह करने वाले धमतरी निवासी युवक ने मंगलवार दम तोड़ दिया। उसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था। वह 65 प्रतिशत से अधिक जल चुका था। न्यू राजेंद्र नगर थाने ने युवक की मौत की पुष्टि की है। बताया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा हरदेव सिन्हा नामक युवक की मौत की सूचना दी है।

गौरतलब है कि धमतरी के अर्जुनी थाना इलाके के तेलिन सत्ती गांव का रहने वाला युवक 12वीं पास था। वह बेरोजगार था, जिस कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। वह रोजगार के सिलसिले में मुख्यमंत्री निवास आया था। इसी दौरान उसने यह कदम उठाया था। इस पूरे मामले में धमतरी एसडीएम जांच कर रहे हैं।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned