scriptछोटे से गांव में पले बढ़े दीपक ने अभिनय के क्षेत्र में पाया मुकाम | raisen, chote e gaanv se mumbai pahucha deepak | Patrika News

छोटे से गांव में पले बढ़े दीपक ने अभिनय के क्षेत्र में पाया मुकाम

locationरायसेनPublished: Feb 24, 2021 09:22:34 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

टीवी सीरियल में निभा रहे राजगुरु की भूमिका।

छोटे से गांव में पले बढ़े दीपक ने अभिनय के क्षेत्र में पाया मुकाम

छोटे से गांव में पले बढ़े दीपक ने अभिनय के क्षेत्र में पाया मुकाम

अनिल वर्मा, बरेली. बरेली के निकट छोटे से गांव बेगनिया में पले बढ़े युवा ने मुंबई में अभिनय के क्षेत्र में खास मुकाम हासिल किया है। दीपक राय एक टीवी सीरियल विघ्नहर्ता गणेश में राजगुरु की भूमिका निभा रहा है। दीपक की बचपन से ही खेल के साथ सांस्कृतिक और ललित कलाओं में विशेष रुचि रही है।
प्राथमिक शिक्षा बैगानियां से पूरी करने के बाद स्नातक तक कि पढ़ाई बरेली से पूरी की, फिर भोपाल से एमबीए किया।
दीपक ने बताया कि कक्षा सात में स्कूल में हुए हास्य नाटक में अभिनय का मौका मिला था। इस नाटक में मेरे काम को सभी ने सराहा और आगे मुझे अभिनय के क्षेत्र में जाने के लिए कहा। यहीं से इस क्षेत्र में बढऩे की ठानी। पढ़ाई के दौरान इन्टरनेट कैफे का काम करते हुए अभिनय के लिए शिक्षा और अन्य जानकारियां जुआईं। एक टीवी शो के लिए ऑडिशन के दौरान एक रंगमच कलाकार से मुलाकात हुई। उनकी सलाह पर थिएटर ज्वाइन किया, दो साल भोपाल में रंगमच किया। भोपाल में कुछ शॉर्ट फिल्मों में काम मिला। मुंबई पहुंचने के बाद दो साल में करीब चार सौ ऑडिशन देने के बाद एक दिन का काम एक सीरियल में मिला। इस तरह अभिनय की सिलसिला शुरू हुआ और वेबसीरीज में काम मिला। दीपक ने बताया कि आने वाली वेबसीरीज नॉक आउट में नेगेटिव भूमिका अदा कर रहा हूं, जो नवम्बर में रिलीज होगी। दीपक बताया कि बार बार असफलता के बावजूद परिवार वालों ने हमेशा प्रोत्साहित किया। जो कुछ आज सफलता मिली है उसमें परिवार वालों की महती भूमिका है।
—————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो