अवैध रेत परिवहन पकडऩे गई राजस्व टीम पर हमला, आरआई पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश, टीम से ट्रैक्टर ही छीन भागे माफिया

एसडीएम के निर्देश पर कार्रवाई करने गई थी टीम
एसडीएम के निर्देश पर पहुंचे थे तहसीलदार, आरआई, पटवारी और नपा टीम, ट्रैक्टर चढ़ाने वाले को पहुंचाया थाने

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 04 Mar 2020, 01:12 AM IST

ब्यावरा.शहर की अजनार नदी के तट पर मोहनीपुरा गांव के पास अवैध तौर पर रेत का परिवहन करने वाले ट्रैक्टरों को पकडऩे गई राजस्व टीम पर मंगलवार दोपहर हमला हो गया। तहसीलदार की मौजूदगी में कार्रवाई करने पहुंचे आरआईओ. पी. चौधरी पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। साथ ही नपा के कर्मचारियों से ट्रैक्टर छीनकर ही माफिया ले गए। नाबालिग ट्रैक्टर चालक ने गुस्से में आकर ट्रैक्टर चढ़ाना चाहा, जिसे आस-पास खड़े पटवारियों ने जैसे-तैसे रोका।
इसके बाद मौके से बाकी के चालक भाग निकले और ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश करने वाला नाबालिग मिल गया, जिसे थाने पहुंचाया गया। इस बीच ट्रैक्टर को नगर पालिका के कर्मचारी थाने ले जाने के लिएचढ़े तो एक युवक (रेत माफिया) आया और ट्रैक्टर उनसे छीनकर भाग निकला। टीम देखती रही और युवक ट्रैक्टर ले गया, बाकी तीन अन्य ट्रैक्टर छोड़कर चालक भाग गए। तीनों ट्रैक्टरों को थाने पहुंचाया गया है। जैसे ही टीम पहुंची तो माफिया बजाए डरने के और जोश में आगए। चालक ने सीधा ट्रैक्टर चढ़ाने की नीयत से चलाया। थोड़ा आगे और जाता तो शायद आरआईका पांव टूट जाता। बता दें कि उक्तअजनार नदी के तट पर आएदिन ट्रैक्टर से रेत परिवहन होता है। कईबार वहीं के पानी से रेत धोई भी जाती है। पहलेभी इन पर प्रशासन की टीम कार्रवाई कर चुकी है लेकिन इन पर ज्यादा दिन किसी का जोर नहीं चलता।

नपाकर्मी से ट्रैक्टर छीना, उन पर भी ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश
जैसे ही टीम ने धरपकड़ शुरू की तो चारों ट्रैक्टर के चालक मौके से भागने लगे। तभी एक ट्रैक्टर पर दादागीरी करता हुआएक युवक चढ़ा और चालक से मारपीट कर उतार दिया। साथही टीम के सामने ही ट्रैक्टर लेकर भाग निकला। इसके अलावा वहीं पर खड़े अन्य नपाकर्मीके पांव पर भी ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। पूरे घटनाक्रम के बाद बचे हुए तीनों ट्रैक्टर्स को थाने पहुंचाया गया। टैक्टर पुलिस के सुफुर्द कर दिएगएहैं, साथही उनके खिलाफअवैध खनन के अधिनियम के तहत कार्रवाईकी जाएगी।
ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई
एसडीएम के निर्देश पर अवैध रेत परिवन को हम पकडऩे गए थे। इस दौरान हमारे आरआईऔर नपा के कर्मचारी पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। साथही जब हमारे कर्मचारी ट्रैक्टर लेकर आ रहे थे, तभी वहां पहुंचा एक युवक लेकर उनके साथमारपीट कर ट्रैक्टर भी छीनकर भाग गए। हम जब्तशुदा रेत और ट्रैक्टर पर मप्र अवैध खनन अधिनियम के तहत कार्रवाई करेंगे।
-ए. आर. चिरामन, तहसीलदार, ब्यावरा

Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned