scriptCyber Crime : व्यापारी हुआ ठगी का शिकार , शेयर बाजार में निवेश के चक्कर में गवाएं लाखों रूपये | Cyber Crime : Lost lakhs rupees in affair of investing stock market | Patrika News

Cyber Crime : व्यापारी हुआ ठगी का शिकार , शेयर बाजार में निवेश के चक्कर में गवाएं लाखों रूपये

locationराजनंदगांवPublished: May 27, 2023 04:30:12 pm

Cyber Crime Update : कारोबारी के पास अज्ञात नंबर से फोन आया और शेयर बाजार में रकम लगाने पर रोजाना 20 प्रतिशत की कमाई का झांसा दिया।

Cyber Crime

Cyber Crime : व्यापारी हुआ ठगी का शिकार , शेयर बाजार में निवेश के चक्कर में गवाएं लाखों रूपये

Cyber Crime Update : खैरागढ़ में एक बुक डिपो संचालक शेयर बाजार में मोटी कमाई के चक्कर में पड़ कर लाखों की रुपए के धोखाधड़ी का शिकार हो गया। कारोबारी के पास अज्ञात नंबर से फोन आया और शेयर बाजार में रकम लगाने पर रोजाना 20 प्रतिशत की कमाई का झांसा दिया। डिपो संचालक कमाई के लालच में आकर पौने 6 लाख रुपए ठगी का शिकार हो गया है। (CG Breaking News) प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस अरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी है।
यह भी पढ़ें

दुर्ग के फेमस एसपी dr. अभिषेक पल्लव का तबादला, पत्रिका से कही दिल की बात.. जानें आप भी..

20 प्रतिशत रोजाना कमाई का दिया लालच

तुरकारीपारा खैरागढ़ निवासी माधवमल आहूजा का बुक डिपो का दुकान है। कुछ समय पहले माधवमल के पास अज्ञात नंबर से उसके मोबाइल पर फोन आया और शेयर कंपनी कैपिटल स्ट्रोक का ब्रोकर होने का परिचय दिया। (Rajnandgaon News Update) इस दौरान ब्रोकर ने अपना नाम रोहित रंजन बताते हुए डिपो संचालक माधवमल को शेयर मार्केट में 20 प्रतिशत रोजाना कमाई का लालच दिया। इसके बाद माधवमल ने ब्रोकर के खाते में 20 हजार जमा कर दिया।
इस दौरान ब्रोकर ने माधवमल को लालच देने उसके खाते में 20 प्रतिशत रकम डाल दिया। इसके बाद ब्रोकर ने माधवमल को 3 लाख रुपए लगाने का आफर दिया। डिपो संचालक ने तत्काल ब्रोकर के खाते में 3 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। (CG News Update) इसके बाद माधमव मल ने 2 लाख रुपए फिर जमा किया।
यह भी पढ़ें

राजनांदगांव में आईपीएल जैसा रोमांच.. तैयार हुआ पिच, देशभर की 8 टीमों के बीच होगा मुकाबला

धोखाधड़ी का हुआ शिकार

इस दौरान ब्रोकर ने माधमवमल को 8 लाख 15 हजार रुपए प्रॉफिट होने की जानकारी दी। इस रकम को निकालने के लिए माधवमल से 1 लाख 51 हजार रुपए मांगे गए। झांसे में आकर माधवमल ने 80 हजार फिर जमा कर दिया। (CG Cyber Crime) फिर प्रॉफिट के रकम का इंतजार करता रहा और उसके खाते में रकम नहीं आया। इस तरह माधवमल 5 लाख 80 हजार रुपए धोखाधड़ी का शिकार हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो