scriptBJP के नाम रही राजस्थान की सबसे बड़ी और छोटी जीत, जानिए दोनों सीटों पर कौन कितने वाटों से जीता-हारा | Loksabha Election 2024 Unique Story: BJP Biggest And Smallest Victory In Rajasthan Mahima Kumari Mewar And Jaipur Rural Seat Candidate Rao Rajendra Singh | Patrika News
राजसमंद

BJP के नाम रही राजस्थान की सबसे बड़ी और छोटी जीत, जानिए दोनों सीटों पर कौन कितने वाटों से जीता-हारा

Highest And Lowest Vote Gap: राजस्थान में सबसे ज्यादा मतों से जीत और सबसे कम मतों से जीत बीजेपी के कैंडिडेट्स की ही रही।

राजसमंदJun 05, 2024 / 10:28 am

Akshita Deora

Lok Sabha Election Results 2024: राजस्थान में सबसे ज्यादा मतों से जीत और सबसे कम मतों से जीत बीजेपी के कैंडिडेट्स की ही रही। सबसे बड़ी जीत बीजेपी की राजसंमद कैंडिडेट महिमा कुमारी मेवाड़ की रही और सबसे छोटी जीत बीजेपी की जयपुर ग्रामीण सीट पर राव राजेंद्र सिंह की रही। महिमा कुमारी ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ दामोदर गुर्जर को 3 लाख 92 हजार 223 वोट से हराया। शांतिपूर्ण मतगणना के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भंवरलाल ने महिमा कुमारी को सबसे बड़ी जीत पर विजयी घोषित करने के बाद सांसद निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र भी दिया।

राजस्थान में महिमा कुमारी मेवाड़ की सबसे बड़ी जीत

राजस्थान में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली महिमा कुमारी मेवाड़ ने 3 लाख 92 हजार 223 वोट से कांग्रेस कैंडिडेट डॉ दामोदर गुर्जर को हराया है। पिछली बार के चुनाव साल 2019 में बीजेपी कैंडिडेट दीया कुमारी की जीत साढ़े 5 लाख वोट से हुई थी। इस बार भले ही जीत का आंकड़ा घटा है, मगर राजस्थान में सर्वाधिक वोट से महिमा कुमारी की जीत हुई है।
यह भी पढ़ें

पिता के सांसद बनने के बाद अब बेटे के सांसद बनने पर होगा उप चुनाव

राजस्थान के जयपुर ग्रामीण सीट पर छोटी जीत दर्ज

राजस्थान की जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर राव राजेंद्र सिंह ने 1600 वोटों से जीतकर कांग्रेस के कैंडिडेट अनिल चौपड़ा को सबसे कम मतों से हराया है। शुरुआती चरण में चौपड़ा आगे थे लेकिन जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ी तो राव राजेन्द्र मुकाबले में आ गए। परिणाम से पहले नतीजों को लेकर विवाद भी हो गया। ऐसे में काफी देर तक चुनाव परिणाम रुका रहा।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग की चेतावनी, आज राजस्थान के इस जिले में होगी बारिश, IMD ने अगले 90 मिनट के लिए दिया YELLOW ALERT

राजसमंद की आवाज दिल्ली तक जाएगी

मेरे लिए कोई भी काम छोटा बढ़ा नहीं है, जो भी जरूरी काम है उसे पूरा करूंगी। प्रचार के दौरान जहां-जहां गई हूं वहां की जनता ने खूब प्यार और समर्थन दिया है। संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले मेड़ता और डेगाना में पानी की समस्या है। कई जगह ट्रेन की सुविधा भी नहीं है। सभी विधायकों के साथ बैठकर जो भी परेशानी उस पर चर्चा कर उसका निवारण किया जाएगा। राजसमंद संसदीय क्षेत्र की जनता की आवाज दिल्ली तक जाएगी। हमारा परिवार 1400 वर्षो से जुड़ा हुआ है। मेड़ता में हमारी मीरा मां है। जहां जो काम की भी जरूरत है उसे पूरा करने का प्रयास करूंगी।
महिमा कुमारी मेवाड़, नवनिर्वाचित सांसद

Hindi News/ Rajsamand / BJP के नाम रही राजस्थान की सबसे बड़ी और छोटी जीत, जानिए दोनों सीटों पर कौन कितने वाटों से जीता-हारा

ट्रेंडिंग वीडियो