Rampur: दरोगा ने की Anti Romeo Squad की महिला सिपाही से छेड़छाड़, विरोध करने पर की मारपीट- देखें वीडियो

Rampur: दरोगा ने की Anti Romeo Squad की महिला सिपाही से छेड़छाड़, विरोध करने पर की मारपीट- देखें वीडियो

sharad asthana | Updated: 17 Jul 2019, 11:33:03 AM (IST) Rampur, Rampur, Uttar Pradesh, India

  • लोगों को मनचलों से निपटने का तरीका बता रहे थे Anti Romeo Squad के सदस्‍य
  • बिलारी रोड पर बड़ा गांव स्थित एक इंटर कॉलेज में छात्राओं को समझाने गई थी टीम
  • एक आरोपी ने खुद को CISF का दरोगा बताया, सबइंस्‍पेक्‍टर ने दर्ज कराया मुकदमा

रामपुर। दूसरों की हिफाजत करने वाली महिला पुलिसकर्मियों की सुरक्षा खुद राम भरोसे है। मंगलवार को सीआईएसएफ (CISF) के दरोगा ने अपने साथी के साथ मिलकर Anti romeo squad की महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ कर दी। उस समय महिला सिपाही छात्राओं को मनचलों से निपटने का तरीका बता रही थीं। स्‍थानीय लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल में बंद कर दिया है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

योगी सरकार ने मनचलों से निपटने के लिए एंटी रोमियो स्‍क्‍वायड का गठन किया गया था। इस दल की महिला सिपाही टीम के साथ कॉलेज के बाहर लोगों को छेड़छाड़ से निपटने के तरीके बता रही थीं। इस दौरान दो युवकों ने उनके साथ छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर उन्‍होंने मारपीट भी की। पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ लिया है। इनमें एक युवक खुद को सीआईएसएफ (CISF) का दारोगा बता रहा है। पुलिस ने दरोगा और उसके साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक पीड़िता की पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट, दो माह से काट रही है थाने के चक्कर

सभी थाना क्षेत्रों में सक्रिय है एंटी रोमियो दल

एसपी अजयपाल शर्मा के आदेश पर इन दिनों सभी थाना क्षेत्रों में एंटी रोमियो दल सक्रिय है। इसमें शामिल महिला सिपाही और दरोगा सादे कपड़ाें में जिले भर में घूम रहे हैं। दस्‍ते के सदस्‍य स्कूल-कॉलेजों में जाकर छात्राओं को मनचलों से निपटने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। मंगलवार को शाहबाद में नियुक्त एंटी रोमियो दल की टीम बिलारी रोड पर बड़ा गांव स्थित एक इंटर कॉलेज में छात्राओं को समझा रही थी। टीम में एसआई लक्ष्मण सिंह के साथ महिला सिपाही भी शामिल थीं। वे सभी सादे कपड़ों में घूम रहे थे। इस बीच कॉलेज से बाहर निकलकर टीम वहां खड़े लोगों को भी सुरक्षा के संबंध में जानकारी देने लगी।

यह भी पढ़ें: NOIDA: 'अपहरण' समझ तलाश में जुटी रही पुलिस, पार्क में बैठकर GIRLFRIEND के लिए ये करता मिला युवक

ये हैं आरोपी

आरोप है कि इस दौरान वहां खड़े दो युवकों ने एक महिला सिपाही से छेड़छाड़ कर दी। महिला सिपाही ने जब इसका विरोध किया तो युवक उससे भिड़ गए। इसके बाद युवकों और महिला सिपाहियों में मारपीट शुरू हो गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी राजकुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली प्रभारी राजकुमार शर्मा का कहना है क‍ि पकड़े गए युवक ग्राम नईमगंज निवासी अरविंद कुमार और ग्राम धुरियाई निवासी रामवीर सिंह हैं। दोनों पर एंटी रोमियो दल की महिला सिपाही के साथ छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप है। एंटी रोमियाे दल के एसआई लक्ष्मण सिंह की ओर से दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इनमें एक आरोपी अरविंद कुमार खुद को सीआईएसएफ में दारोगा बता रहा है, जिसकी जांच की जा रही है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned