scriptRampur Lok Sabha Seat: रामपुर के दलितों और मुसलमानों ने दे दी मायावती-अखिलेश को टेंशन, इनकी बात सुन चौंक जाएंगे | Dalits and Muslims of Rampur gave tension to Mayawati-Akhilesh | Patrika News
रामपुर

Rampur Lok Sabha Seat: रामपुर के दलितों और मुसलमानों ने दे दी मायावती-अखिलेश को टेंशन, इनकी बात सुन चौंक जाएंगे

Rampur News: रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) हमेशा चर्चाओं में रहती है। इस बार यहां अखिलेश, मायावती और भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगाई थी। मगर अब यहां का सियासी समीकरण कुछ और ही बन रहा है।

रामपुरApr 22, 2024 / 12:31 pm

Mohd Danish

Rampur Lok Sabha Seat

Rampur Lok Sabha Seat

Rampur Lok Sabha Seat: बीते शुक्रवार उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। इनमें से यूपी की ‘हॉट सीट’ रामपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, नगीना और बिजनौर लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) पर भी वोटिंग हुई।
समझा जाता है कि दलित वोट हमेशा से बहुजन समाज पार्टी को पड़ता है तो वही यादव वोट समाजवादी पार्टी को जाता है। माना तो ये भी जाता है कि यादव को छोड़ अन्य पिछड़ा वर्ग और सवर्ण समाज का वोट ज्यादातर भाजपा को ही जाता है। मगर अब धीरे-धीरे ये वोटिंग समीकरण और परिपाटी बदलने लगी है। दरअसल रामपुर लोकसभा क्षेत्र (Rampur Lok Sabha Constituency) में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।
यह भी पढ़ें

यूपी में आसमान से बरसेगी आग, भीषण गर्मी के साथ लू का होगा डबल अटैक

रामपुर में दलितों ने बसपा के साथ कर दिया खेल

रामपुर में दलित वर्ग के लोगों ने साफ कहा कि रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) पर दलित वोट भाजपा को जा रहा है। लोगों ने कहा कि लोधी हो या दलित, सारा वोट इस पूरे क्षेत्र में भाजपा को जा रहा है। यहां भारतीय जनता पार्टी को एकतरफा वोट मिल रहा है।

Home / Rampur / Rampur Lok Sabha Seat: रामपुर के दलितों और मुसलमानों ने दे दी मायावती-अखिलेश को टेंशन, इनकी बात सुन चौंक जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो