scriptबड़ी खबर: सपा नेता आजम खान दे सकते हैं सांसद पद से इस्‍तीफा, जानिए क्‍यों- देखें वीडियो | samajwadi party azam khan can resign from rampur lok sabha | Patrika News
रामपुर

बड़ी खबर: सपा नेता आजम खान दे सकते हैं सांसद पद से इस्‍तीफा, जानिए क्‍यों- देखें वीडियो

रामपुर के सपा जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव की रोजा इफ्तार पार्टी में दिया बयान
विधानसभा अध्यक्ष को भेजा विधायक पद से इस्‍तीफा
रामपुर लोकसभा सीट से जया प्रदा को 1 लाख से ज्‍यादा मतों से किया था पराजित

रामपुरJun 03, 2019 / 11:16 am

sharad asthana

azam khan

बड़ी खबर: सपा नेता आजम खान दे सकते हैं सांसद पद से इस्‍तीफा, जानिए क्‍यों- देखें वीडियो

रामपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में जीते कुछ सांसदों ने विधायक पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इनमें से एक हैं समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया है। इसके बाद आजम खान ने सांसद पद से भी इस्‍तीफा देने के संकेत देकर राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा दिया है।
यह भी पढ़ें

सपा सांसद का बयान, देश में मुस्लिम सुरक्षित नहीं, मॉब लिंचिंग के नाम पर हो रहा मुसलमानों का क़त्ल

आजम ने भी की थी शिरकत

दरअसल, रविवार को रामपुर के सपा जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव के यहां रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ था। इसमें नए सांसद आजम खान ने भी शिरकत की थी। वहां आजम खान ने संकेत दिए कि वह सांसदी से इस्‍तीफा दे सकते हैं। फिलहाल सांसद बनने के बाद वह विधायक पद से अपना इस्‍तीफा विधानसभा अध्‍यक्ष को भेज चुके हैं। इसके बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है।
नौ बार रह चुके हैं विधायक

आपको बता दें क‍ि आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्‍मीदवार जया प्रदा को 1 लाख से ज्‍यादा मतों से पराजित किया था। पहली बार सांसद बनने से पहले आजम खान नौ बार रामपुर से विधायक भी रह चुके हैं। कार्यक्रम में आजम खान ने बताया कि उन्‍होंने विधायक पद से अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया है। इसके बाद उन्‍होंने सांसद पद से इस्‍तीफा देने के भी संकेत दिए। उन्‍होंने कहा कि अब वह रामपुर में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में उतरने की सोच रहे हैं। उनका कहना है क‍ि उपचुनाव के बाद सोचा जाएगा कि वह विधायक रहेंगे या सांसद। उन्‍होंने कहा कि रामपुर के लोगों को वह कैसे छोड़ सकते हैं। उनका ख्‍याल तो रखना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

भाजपा ने कर दी बड़ी घोषणा, 6 हजार सालाना के बाद अब किसानों को मिलेंगे ये और लाभ

यूनिवर्सिटी का मुद्दा भी उठाया

इसे अलावा उन्‍होंने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का मुद्दा भी उठाया। उन्‍होंने कहा कि यूनिवर्सिटी की एक-एक जमीन खरीदी हुई है। उनके पास उसकी रजिस्‍ट्री भी है। प्रशासन ने उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराए हैं। वह इस मामले को संसद में उठाएंगे। प्रशासन की कार्रवाई की फिल्‍म पूरे प्रदेश में दिखाई जाएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Rampur / बड़ी खबर: सपा नेता आजम खान दे सकते हैं सांसद पद से इस्‍तीफा, जानिए क्‍यों- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो