scriptBIG NEWS: आजम खान का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, करेंगे बहिष्कार! | sp leader azam khan declare boycott loksabha election from rampur | Patrika News

BIG NEWS: आजम खान का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, करेंगे बहिष्कार!

locationरामपुरPublished: Mar 15, 2019 12:34:51 pm

Submitted by:

virendra sharma

—आजमखान ने रामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।
—समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री आजम खान ने ऐलान किया है
 

azam

आजमखान का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, करेंगे बहिष्कार,! जानिए क्यों

रामपुर. लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। एक तरफ जहां नेताओं में दल-बदल की राजनीति चल रही है। वहीं उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के भी कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व मंत्री आजम खान ने बड़ा ऐलान किया है। आजम खान ने जिला प्रशासन और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने रामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।
यह भी पढ़ें

मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधु वेस्ट यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव, लिस्ट वायरल

आजम खान ने समाजवादी पार्टी कार्यालय पर गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जिला प्रशासन रामपुर को कश्मीर बनाना चाहता है। आए दिन शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। चुनाव की तैयारियों मेंं देश लगा हुआ है, लेकिन रामपुर प्रशासन बवाल कराने के लिए पुरानी इमारतों को तोड़ने में लगा है।
यह भी पढ़ें

यूपी की इस सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सामने चुनाव लड़ेंगी ‘उपमुख्यमंत्री’ की मां!

आजम खान रामपुर के नए डीएम आंजनेय कुमार सिंह की कार्रवाई से नाराज हैं। दरअसल, जिला प्रशासन की तरफ से इसी माह उर्दू गेट को तुड़वा दिया गया था। डीएम का कहना था कि जिस विभाग की जमीन पर यह बना हुआ था, उसकी कोई एनओसी नहीं ली गई थी। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के 2—2 जन्म प्रमाण पत्र का मामला भाजपाइयों ने उठाया था। जन्म प्रमाण पत्र के मामले में 3 मार्च 2019 को गंज थाने में आजम खान, उनकी पत्नी डाॅक्टर तंजीन फात्मा (राज्यसभा सांसद) आैर बेटा अब्दुल्ला (विधायक) के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। आजम खान पर हुई एक के बाद एक कार्रवाई से भड़के हुए हैं। उर्दू गेट तुड़वाने के दौरान आजम खान ने कहा था कि अगर रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह में हिम्मत है तो गांधी समाधि गिराएं।
आजम खान ने कहा कि रामपुर में जिला प्रशासन ने जो हालात पैदा किए हैं, उसमें निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं लग रहा है। ऐसे हालात में रामपुर में चुनाव लड़ना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अवगत करा दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो