Good Work: कोबरा ने नेशनल हाइवे पर लगवा दिया लंबा जाम, सिपाही ने हाथों में ही उठा लिया सांप

Highlights:

-लोगों का कहना है कि सांप मिट्टी के ट्रक से रास्ते में गिर गया

-सिपाहियों ने सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ा

-लोग बोले, उच्च अधिकारियों को सिपाहियों की बहादुरी के बारे में अवगत कराएंगे

By: Rahul Chauhan

Published: 21 Feb 2021, 10:19 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद। राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर कोबरा सांप किसी खनन के ट्रक से हाइवे पर गिर गया। सांप को देख वाहन रेंगेने लगे और वहां पर जाम की स्थिति उत्पन्न होने लगी। आनन फानन में जाम की सूचना पर पहुंची यूपी पुलिस टीम के एक जांबाज सिपाही ने हिम्मत दिखाते हुए दूसरे सिपाही की मदद से कोबरा सांप को अपने हाथों से पकड़ लिया और उसे जंगल में छोड़ दिया। जिससे वहां पर जाम भी बड़ी आसानी से खुल गया। साथ ही सांप की जान भी बच गई। यूपी पुलिस के इस जांबाज सिपाही के कार्य की अब हर कोई तारीफ कर रहा है।

यह भी पढ़ें: फरवरी में तापमान ने तोड़ दिया पिछले 20 साल का रिकॉर्ड, जानिए मौसम का हाल

दरअसल, घटना मुरादाबाद तिराहे पुलिस चौकी दलपतपुर की ही। जहां पर सुबह-सुबह एक जहरीला पांच फीट लम्बा और बेहद जहरीला कोबरा किसी खनन के ट्रक से नीचे गिर गया। वहां पर खड़े लोगों ने बताया जिन ट्रकों से मिट्टी भरकर मुरादाबाद के भीतर जा रही है, किसी ट्रक से ये सांप मिट्टी में आ गया औऱ वह ट्रक से नीचे गिर गया। जिससे उसके शरीर में थोड़ी चोट लग गई। सांप को देख चारों तरफ से लोग खड़े हो गए। वाहन भी हाइवे पर फर्राटा भरने के बजाए रेंगेने लगे। जिसको लेकर सांप भी अपने फन को फनफ़नाये हाइवे पर खड़ा रहा। सांप को सुरक्षित बचाने और जाम खुलवाने के लिए जब लोगो ने पुलिस को फोन किया तो कुछ ही देर में यूपी पुलिस के दो सिपाहियों ने वहां पहुचकर सांप को पकड़कर जाम खुलवाया और सांप को सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।

यह भी देखें: मेरठ में दो घंटे चला सेना का आपरेशन ईगल

जांबाज सिपाहियों की इस बहादुरी से इलाके के लोगों में अब चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। लोगों का कहना है कि अभी तक वन विभाग के सिपाहियों को ही साँप पकड़ने की ट्रेनिंग मिलती है और वो ही जानवरों को पकड़ने में माहिर होते हैं। लेकिन यूपी पुलिस के सिपाही ने बहादुरी दिखाते हुए अपने हाथों से साँप को पकड़कर जंगल में जिंदा छोड़ा। इस जाबाज सिपाही की बहादुरी को लेकर सम्बंधित अफसर को अभी अवगत कराने की बात लोग कह रहे हैं ताकि राष्ट्रीय पर्व पर सिपाही को उसकी बहादुरी के लिए सम्मान मिल सके।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned