scriptभाजपा विधायकों ने कराया कोरोना टेस्ट, 1 रिपोर्ट आई पॉजिटिव | BJP MLAs conducted corona test | Patrika News
रतलाम

भाजपा विधायकों ने कराया कोरोना टेस्ट, 1 रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट, जावरा में एक और पॉजिटिव मरीज सामने आया

रतलामJun 20, 2020 / 11:07 pm

Ashish Pathak

bjp_1.jpg
रतलाम. कोरोना के दौर में हाल ही में रतलाम जिले से भोपाल गए दो विधायकों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया है। इनमें जावरा विधायक डॉ राजेंद्र पांडे और रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना शामिल है। इन दोनों के द्वारा अपने स्वास्थ्य की जांच कराई गई है साथ ही अपनी व अन्य लोगों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए कोरोना जांच की रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटीन भी हुए हैं।
एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

Ratlam में कोरोना का कहर : तीन और मरीज आए सामने, संख्या बढ़कर 41 हुई VIDEO
रतलाम जिले से भाजपा के तीनों विधायक भोपाल पहुंचे थे। इनमें से रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने भोपाल में ही कोरोना टेस्ट कराया है, जबकि जावरा विधायक डॉ राजेंद्र पांडे ने अपने घर पहुंचने के बाद स्थानीय चिकित्सकों की टीम के द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कराया।
पत्रिका ब्रेकिंग: 508 ट्रेन का किराया बढ़ेगा

covid 19 updates : 260 people of corona positives in gwalior
1 रिपोर्ट आई पॉजिटिव
वहीं दूसरी ओर रतलाम मेडिकल कॉलेज से शनिवार शाम आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव मरीज सामने आया है। यह मरीज जावरा क्षेत्र का है जोकि पूर्व में पाए गए पॉजिटिव का करीबी होना बताया जा रहा है। इनमें से करीबी संदिग्धों के कोरोना जांच के लिए सैंपल भी लिए जा रहे है। वहीं दूसरी और मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती 5 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। कुल मरीजों की संख्या 134 के आंकड़े को छू गई है। वर्तमान में एक्टिव केस 33 हो गए हैं। इसके अतिरिक्त शहर के काटजू नगर, धान मंडी और राजस्व कॉलोनी कंटेनमेंट क्षेत्र को भी खोल दिया गया है।
कोरोना वायरस : 30 जून के पहले करें यह पांच काम, नहीं हो आएगी परेशानी

COVID 19-पहले कोरोना टेस्ट करवाकर आओ मां, फिर घर आना
उज्जैन कमिश्नर ने ली बैठक

जिले में मरीज की पहचान में देरी नहीं की जाए, इसके लिए सुनियोजित ढंग से कार्य योजना बनाकर कार्य करें ताकि जल्दी पहचान होने से शीघ्र और प्रभावी उपचार हो सके। यह निर्देश कमिश्नर उज्जैन आनंद शर्मा ने रतलाम मेडिकल कॉलेज में बैठक में दिए। सीएमएचओ को निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय को प्राप्त सीबिन ट्रू नॉट मशीन का कोरोना सैंपल जांचने में पूर्ण क्षमता के साथ उपयोग किया जाए। बताया गया कि मशीन से 1 दिन में 35 से 40 सैंपल टेस्ट होते हैं। कमिश्नर ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि किसी भी कोरोना मरीज की मृत्यु नहीं हो, इसके लिए जो भी संभव उपचार हो किया जाए। कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि जिले में अब सुव्यवस्थित ढंग से फीवर क्लिनिक्स संचालित किए जा रहे हैं। कमिश्नर ने इस बात पर जोर दिया कि कोविड हॉस्पिटल में कोरोना मरीज को बगैर देर किए भर्ती कराया जाए जिससे प्रभावी उपचार होने से वह शीघ्र स्वस्थ हो सकेगा। देर से भर्ती होने वाले मरीजों के मामलों में इसके कारण खोजे जाएं और कमी को दूर किया जाए। बैठक में एसपी गौरव तिवारी, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, एडीएम जमुना भिड़े, संयुक्त कलेक्टर एम.एल. आर्य, डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी, डॉक्टर्स आदि उपस्थित थे।

Home / Ratlam / भाजपा विधायकों ने कराया कोरोना टेस्ट, 1 रिपोर्ट आई पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो