एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

लॉकडाउन के चलते देशभर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जो काम रोक दिया था, उसको अब एक बार फिर से शुरू कर दिया है। आरबीआई के निर्देश पर मध्यप्रदेश के रतलाम सहित पूरे भारत के एटीएम में एक खास तरह का बदलाव एसबीआई कर रही है। एसबीआई ने इस बदलाव के साथ ही देशभर के अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा दे दिया है।

By: Ashish Pathak

Published: 15 Jun 2020, 09:17 AM IST

रतलाम. लॉकडाउन के चलते देशभर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जो काम रोक दिया था, उसको अब एक बार फिर से शुरू कर दिया है। आरबीआई के निर्देश पर मध्यप्रदेश के रतलाम सहित पूरे भारत के एटीएम में एक खास तरह का बदलाव एसबीआई कर रही है। एसबीआई ने इस बदलाव के साथ ही देशभर के अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा दे दिया है। इस बदलाव से एसबीआई के खातेदारों खास करके इस बैंक के एटीएम धारकों को बड़ा लाभ होगा।

48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

SBI ATM में बंद हो गया कार्ड कैश, अब ये OTP के बाद ही मिलेगा

एसबीआई याने की भारतीय स्टेट बैंक ने रतलाम रेंज के तीन जिलों रतलाम, झाबुआ व अलीराजपुर सहित देशभर में लंबे समय से बार - बार खराब हो रही इन एटीएम को हटाकर नए साफटवेयर वाली मशीन लगाने के कार्य को एक बार फिर शुरू कर दिया है। इन एटीएम को हटाते हुए नई अत्याधुनिक स्तर की मशीन को लगाए जाने की शुरुआत हो रही है। एटीएम बार बार बंद होने से परेशान उपभोक्ताओ को भी एसबीआई ने राहत देते हुए मशीन बदलने का फैसला लिया था व इस कार्य की शुरुआत हो गई थी, लेकिन लॉकडाउन से यह कार्य थम गया था।

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

3 branches of SBI bank closed due to spreading coronavirus infection

हटाई जा रही मशीने

देश के अलावा रतलाम सहित झाबुआ और आलीराजपुर में बंद पड़ी मशीन हटाई जा रही है। इनके साथ पर लेन-देन वाली नई मशीन लगाने की शुरूआत कर दी गई है। अब रुपए जमा करना व निकालने का कार्य एसबीआई के सभी एटीएम केन्द्रों पर किया जा सकेगा। नई मशीन में सिर्फ रुपए निकालने नहीं, बल्कि जमा करने की सुविधा भी मिलेगी।

भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

ATM कार्ड के ऊपर पासवर्ड लिखना महिला को पड़ गया भारी, घर में घुसे चोरों की लग गई लॉटरी

शहर सहित कस्बों में हो रहा बदलाव
बैंक अधिकारियों के अनुसार एटीएम का नियम है कि वे सात वर्ष में आउट ऑफ डेथ हो जाती है। शहर में नाहरपुरा, रेलवे स्टेशन सहित अन्य क्षेत्र में लंबे समय से पूर्व की एटीएम लगी हुई है। इसके चलते उनमें तकनीकी समस्या कई बार आने से वे समय पर काम करना बंद देती है व इससे उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। रतलाम जिले में 58 में से 20, झाबुआ में 15 में से 9 व आलीराजपुर में 8 में से 3 एटीएम बदले जा रहे है।

मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

atm.jpg

यह है जिले की स्थिति
रतलाम जिले में एसबीआई के कुल 58 एटीएम है। इनमे से शहर में 36 कार्य कर रहे है, जबकि शेष अंचल में है। इन कुल 58 एटीएम में से शहर में 10 व अंचल मे 10 एटीएम को बदल दिया है। इसमे प्राथमिक ता उन एटीएम को दी है जो 7 वर्ष पूर्व के हो गए है। इसलिए अब आगे उन एटीएम को बदला जाएगा जो समय सीमा की मियाद में है।

इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

sbi_alert.jpg

उपभोक्ताओं को होगा लाभ
अगर एटीएम में रुपए समाप्त हो जाए तो उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। अब रुपए जमा व निकलने का कार्य हो, इस तरह की आधुनीक मशीन लगाई जा रही है। इससे जब रुपए जमा व निकलने का कार्य दोनों होगा तो उपभोक्ता को परेशानी नहीं आएगी। रतलाम में करीब २० एटीएम बदले गए है। इसके अलावा वे सभी एटीएम जो वर्ष पूर्व के है, उनको प्राथमिकता से बदलकर नए एटीएम लगाए जांएगे।
- एसपी अग्रवाल, प्रबंधक, क्षेत्रीय बैंक, एसबीआई

थाने जाने की जरूरत नहीं, अब घर बैठे पुलिस को दर्ज कराओ अपनी FIR

रितिक रोशन ने लिखा व्हाट ए स्टॉर इसे कहते है छोटा पैकेट बड़ा धमाका

वो सिसकते रहे, पर नहीं करने दिए मां के अंतिम दर्शन, देखें VIDEO

अपने घर का सपना होगा पूरा

BREAKING मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले 56 बडे़ अधिकारियों के तबादले

sbi.jpg
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned