scriptअपने घर का सपना होगा पूरा | real estate news | Patrika News
रतलाम

अपने घर का सपना होगा पूरा

समाज के कमजोर वर्ग के लिए अपने घर का सपना पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश में हाउसिंग बोर्ड तैयारी कर रहा है। इसके लिए रतलाम में विभिन्न स्तर के आवास बनाने की तैयारी चल रही है। बैंक भी इसके लिए फाइनेंस करेगा।

रतलामJun 13, 2020 / 09:56 am

Ashish Pathak

real estate news

real estate news

रतलाम. समाज के कमजोर वर्ग के लिए अपने घर का सपना पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश में हाउसिंग बोर्ड तैयारी कर रहा है। इसके लिए रतलाम में 400 आवास विभिन्न स्तर के बनाने की तैयारी चल रही है। करीब तीन से चार माह में योजना का पूरा खाका तैयार हो जाएगा। इसके बाद समाज के कमजोर वर्ग से लेकर उच्च वर्ग को अपने घर का सपना पूरा करने में परेशानी नहीं आएगी। बैंक भी इसके लिए फाइनेंस करेगा।
48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

real estate business in poor condition due to coronavirus lockdown
आम आदमी के घर का सपना पूरा करने के लिए हाउसिंग बोर्ड की ओर से एक योजना प्रस्तावित की है, लेकिन उस योजना को धरातल पर आने में तीन से चार माह लगेंगे। बिबड़ौद में 10 हेक्टेयर क्षेत्र में कॉलोनी प्रस्तावित की है। इसमें विभिन्न श्रेणी के 400 भवन/ भूखंड प्रस्तावित हैं। भूमि का अर्जन हो चुका है। कॉलोनी में बच्चों के लिए बगीचा भी रहेगा। इसके अलावा अंडर ग्राउंड ड्रेनेज सिस्टम से लेकर पेयजल की व्यवस्था रहेगी।
भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

Real estate slowdown will not increase, land prices will not increase
IMAGE CREDIT: patrika
प्रकरण बैंक को भेजे हैं

प्रधानमंत्री आवास योजना में अफोर्टेबल हाउस के तहत नगर निगम ने जिन हितग्राहियों ने 30 हजार रुपए भर दिए हैं ऐसे 128 हितग्राहियों के प्रकरण बैंक में स्वीकृति के लिए भेजे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के यह मकान हितग्राहियों को सात लाख 85 हजार रुपए में प्रदान किए जा रहे हैं। तीन लाख की सहायता शासन से मिल रही है। दो लाख हितग्राही को जमा कराना है। उन्हें ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। 10 से 15 साल की किस्तों में चुकाना है।
मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

3 branches of SBI bank closed due to spreading coronavirus infection
प्रधानमंत्री आवास योजना

नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सुरेश व्यास ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 128 हितग्राहियों के प्रकरण बैंकों में भेजे गए हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते स्वीकृति में देरी हो रही है। हितग्राही को राशि 10 से 15 साल की किस्तों में चुकाना है। इसके अलावा अभी नए निर्देश नहीं आए हैं।
200 ट्रेन BREAKING : रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल

Municipal corporation katni could not get built pm awas
IMAGE CREDIT: patrika
तीन से चार माह लगेंगे
अभी शासन से किसी भी वर्ग के हितग्राही को भवन या भूखंड प्रदान करने के दौरान किसी प्रकार की रियायत या सुविधा को लेकर निर्देश नहीं आए हैं। रतलाम में प्रस्तावित योजना को शुरू होने में अभी तीन से चार माह लगेंगे। शासन के जो भी निर्देश मिलेेंगे उनका पालन किया जाएगा।
– वीके चौहान, कार्यपालन यंत्री, मप्र हाउसिंग बोर्ड कार्यालय, रतलाम

Home / Ratlam / अपने घर का सपना होगा पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो