scriptलॉकडाउन में यहां न लोग लगाए थे मास्क, न दिखी सोशल डिस्टेंस, खुली हुई थीं दुकाने, वीडियो वायरल हुई तो जागा प्रशासन | Lockdown strips in tribals administration awake after video viral | Patrika News

लॉकडाउन में यहां न लोग लगाए थे मास्क, न दिखी सोशल डिस्टेंस, खुली हुई थीं दुकाने, वीडियो वायरल हुई तो जागा प्रशासन

locationरतलामPublished: May 16, 2021 03:46:18 pm

Submitted by:

Faiz

लॉकडाउन की धज्जियां : लोगों के चेहरे पर न मास्क था न सोशल डिस्टेंसिंग, खुली हुई थीं दुकाने, वीडियो वायरल होने के बाद जागा प्रशासन।
 

News

लॉकडाउन में यहां न लोग लगाए थे मास्क, न दिखी सोशल डिस्टेंस, खुली हुई थीं दुकाने, वीडियो वायरल हुई तो जागा प्रशासन

रतलाम/ मध्य प्रदेश में बने कोरोना के मौजूदा हालातों के मद्देजर लगे लॉकडाउन के बीच जिले के आदिवासी अंचल रावटी में लगे लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती नजर आईं। यहां एक तरफ प्रशासनिक सख्ती के बावजूद भी लोगों ने अपनी दुकानें खोलकर कारोबार जारी रखा। हालांकि, मामले की जानकारी लगते ही एसडीएम, पुलिस टीम को लेकर मौके पर टीम पहुच गई। इस दौरान इलाके में जितनी भी दुकानें खुली मिलीं उन्हें बंद कराया, साथ ही अकसर दुकानदारों पर 2-2 हजार रुपये जुर्माना लगा और न मानने वालों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज किया गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना संकट के बीच मेडिकल कॉलेज में अस्थाई कर्मचारियों ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन, रखी ये बड़ी मांग

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ayzv

ग्रामीण क्षेत्र रावटी में खुलेआम उड़ी नियमों की धज्जियां

जिस तेजी से कोरोना संक्रमण प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में पैर पसार रहा है। उसी तरह ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन का दुरुपयोग करने वाले भी शासन प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ाते देखे जा रहे हैं। खबर के साथ दिखाए जा रहे वीडियों के दृश्य रतलाम जिले के रावटी क्षेत्र के हैं, जहां खुलेआम दुकानदार लॉकडाउन के नियमों का माखोल उड़ाते दिखाई दे रहे हैं। इन्हें न तो कोरोना संक्रमण का डर है और न ही प्रशासन की चिंता। दुकानदार बिना माक्स और सोशल डिस्टेंस के व्यापार कर रहे है।


प्रशासन की उदासीनता का लाभ उठा रहे व्यापारी

जहां एक और शहरों में सुबह से ही प्रशासन मुस्तैद दिखाई देता है। वहीं, दूसरी और ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आने वाली तस्वीरों को देखकर सगता है कि, जहां प्रशासन कहीं से कहीं तक इन इलाकों को लेकर जागरूक नजर नहीं आ रहा है। वहीं, दुकानदार इसका फायदा उठाते हुए सुबह खुलेआम दुकानें खोलकर सामान बेच रहे हैं।

हालाकिं, इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन की नींद खुली, इसके बाद रावटी प्रशासन गांव के भ्रमण पर निकला। इस दौरान टीम को जितनी भी दुकानें खुली मिली, उन सभी दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सील किया, साथ ही साथ उनके खिलाफ जुर्माना कार्रवाई करते हुए 2 हजार रुपये तक के चालान काटे। यही नहीं बाजार बिना वजह घूमने वाले 41 वाहनों को भी पकड़कर उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की।बता दें कि, कार्रवाई में रावटी तहसीलदार बी.एस ठाकुर और रवाटी थाना प्रभारी लोकेंद्र सिंह ठाकुर और उनकी टीम शामिल थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81awto
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो