scriptखुल गया रतलाम, होटल-रेस्टोरेंट्स से होम डिलीवरी, हेयर सेलून और पार्लर को छूट नहीं watch video | opens Ratlam, home delivery from hotel restaurants video | Patrika News
रतलाम

खुल गया रतलाम, होटल-रेस्टोरेंट्स से होम डिलीवरी, हेयर सेलून और पार्लर को छूट नहीं watch video

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा कलेक्टरों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद रतलाम को ग्रीन जोन में शामिल कर लिया गया है। इसके तहत अब जिले में बुधवार से कुछ नियमों के साथ दुकानें सुबह 7 बजे से खुल गई। इस संबंध में कलेक्टर रुचिका चौहान ने वीसी के बाद आदेश जारी कर दिए है। इन आदेशों में शाम 7 से सुबह 7 तक पुलिस प्रशासन की सख्ती रहेगी और किसी को भी बिना कारण से सड़क पर आने की अनुमति नहीं रहेगी।

रतलामMay 20, 2020 / 09:37 am

Ashish Pathak

हेयर सेलून और पार्लर को छूट नहीं

हेयर सेलून और पार्लर को छूट नहीं

रतलाम. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा कलेक्टरों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद रतलाम को ग्रीन जोन में शामिल कर लिया गया है। इसके तहत अब जिले में बुधवार से कुछ नियमों के साथ दुकानें सुबह 7 बजे से खुल गई। इस संबंध में कलेक्टर रुचिका चौहान ने वीसी के बाद आदेश जारी कर दिए है। इन आदेशों में शाम 7 से सुबह 7 तक पुलिस प्रशासन की सख्ती रहेगी और किसी को भी बिना कारण से सड़क पर आने की अनुमति नहीं रहेगी। ऐसे लोगों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। हेयर सलून और पार्लर को दुकानें खोलने की छूट नहीं मिली है। इन बस के बीच लोक परिवहन फिलहाल बंद रहेंगे। सुबह जब दुकानें खुली तो कचोरी व समोसे के ऑर्डर फोन पर मिले।
इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u0zu9
मोचीपुरा कंटेनमेंट क्षेत्र खत्म होने से सभी लोग अब आसानी से यहां पर आवाजाही कर सकेंगे। इसे खोले जाने के पूर्व शहर में सात कंटेनमेंट जोन थे, जो अब घटकर मात्र ६ रह गए है। इनमें शिव नगर, गणेश नगर, अंबिका नगर, सेजावता, सिद्धांचलम् कॉलोनी और रेहमत नगर शामिल है। इन क्षेत्रों के रहवासियों की तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही इन क्षेत्रों को खोले जाने की व्यवस्था की जाएगी। कोरोना संक्रमण काल में रतलाम जिले में अब तक 1086 लोगों को संदिग्ध मानकर उनके कोरोना सेंपल लिए गए है। इनमें से 922 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 28 की पॉजिटिव पाई गई थी। इनमें से भी 26 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है। वर्तमान में दो मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती है। वहीं 62 सेंपल रिजेक्टर हो चुके है। फिलहाल की स्थिति में 74 लोगों की रिपोर्ट आना शेष है।
रेलवे का बड़ा ऐलान : 22 मई से यात्रा होगी आसान, मिलेगी वेटिंग टिकट की सुविधा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u0zvb
सुबह से खुली दुकानें, ली राहत की सांस

शहर में करीब 50 दिन बाद चाय, समोसे व कचोरी की दुकानें खुली। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। लंबे समय तक स्वाद को पसंद करने वालों के लिए कचोरी व समोसे आदि की दुकानें बंद थी। दौलतगंज के कोरोबारी हितेश कामरेड ने बताया फोन पर ही ऑर्डर लिए जा रहे है। इसके बाद घर पर आपुर्ति की जा रही है। यही व्यवस्था अन्य दुकानदारों ने की है। इधर शहर में हेयर सेलून की दुकान बंद होने से आमजन परेशान हो रहा है। दूसरी तरफ नाई एसोसिएशन ने भी राज्य सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है।
BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

हेयर सेलून और पार्लर को छूट नहीं
पेंशनर्स ने की मदद
जिला वरिष्ठ नागरिक एवं पेंशनर्स महासंघ की कार्यकारिणी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हुई। 35 हजार रुपए एकत्र कर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने के लिए एक ड्राफ्ट अपर कलेक्टर जमुना भिडे़ को दिया। इस दौरान संघ के जिला अध्यक्ष रघुनाथसिंह चौहान सहित अन्य साथी भी ड्राफ्ट देने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। चौहान ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा के समय सभी लोग अपनी एक दिन की पेंशन राहत कोष में देंगे। कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर मंगलवार को रतलाम रसोईया हलवाई श्रमजीवी कल्याण समिति ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि बीते दो माह से लॉकडाउन के चलते वे बेरोजगार बैठे है। वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए एक-दो वर्ष तक कोई बडे़ धार्मिक या मांगलिक आयोजन होने की भी संभावना नहीं दिख रही है। वर्तमान में रतलाम में करीब चार हजार परिवार इसी व्यवस्था पर आश्रित है।

Home / Ratlam / खुल गया रतलाम, होटल-रेस्टोरेंट्स से होम डिलीवरी, हेयर सेलून और पार्लर को छूट नहीं watch video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो