रेल कर्मचारी के बेटों ने कहा, पापा हम भी सेवा करें, फिर घर में बना दिए 100 मास्क

कोरोना वायरस के दौरान जब सोशल डिस्टेंस बढ़ाने व संक्रमण को रोकने के लिए हर काई अपनी तरफ से अलग-अलग सेवा के कार्य कर रहा है, तब रेलवे अस्पताल में पदस्थ नर्सिंग अधीक्षक हेमेंद्र शर्मा ने दो दिन में 100 से अधिक मास्क बनाकर अस्पताल के कर्मचारियों को वितरीत कर दिए है। यह कार्य करने की प्रेरणा बेटे अंश शर्मा व अथर्व शर्मा से मिली।

By: Ashish Pathak

Published: 04 Apr 2020, 12:52 PM IST

रतलाम. कोरोना वायरस के दौरान जब सोशल डिस्टेंस बढ़ाने व संक्रमण को रोकने के लिए हर काई अपनी तरफ से अलग-अलग सेवा के कार्य कर रहा है, तब रेलवे अस्पताल में पदस्थ नर्सिंग अधीक्षक हेमेंद्र शर्मा ने दो दिन में 100 से अधिक मास्क बनाकर अस्पताल के कर्मचारियों को वितरीत कर दिए है। यह कार्य करने की प्रेरणा बेटे अंश शर्मा व अथर्व शर्मा से तब मिली, जब दोनों ने कहा कि हर वर्ष गर्मी की छूट्टी में कुछ न कुछ खेलते रहते है, इस बार कोरोना से लडऩे के लिए कुछ सेवा का कार्य किया जाए।

indore stone pelting news: इंदौर में पत्थर खाने वाली डॉक्टर है रतलाम की बेटी

बेटे ने कहा, पापा हम भी सेवा करें, फिर घर में बना दिए 100 मास्क

वेस्टर्न रेलवे रतलाम मंडल के मंडल चिकित्सालय में पदस्थ हेमेंद्र शर्मा वरिष्ठ नर्सिंग अधीक्षक ने अपने परिवार के साथ मिलकर 100 से अधिक हरे रंग का मास्क अपने घर पर बनाए व इनको रेलवे चिकित्सालय के सभी अधिकारी कर्मचारियों को वितरित किए। उनके द्वारा उनको बनाने में उनकी पत्नी डिंपी के अलावा बेटों ने साथ दिया। बता दे कि यह वो समय है जब हर कोई अपनी तरफ से अलग-अलग तरह से सेवा के कार्य कर रहा है। तब दो छोटे बच्चो ने अपने परिवार को सेवा की प्रेरणा दी है।

5 अप्रैल को दीपक जलाने पर ज्योतिषी ने कही यह बड़ी बात

corona virus study

इस तरह आया विचार

पत्रिका को अथर्व व अंश ने फोन पर बताया कि पापा तो अस्पताल में दिनरात मरीजों के लिए कुछ न कुछ सेवा करते रहते है व मम्मा घर में सुबह से लेकर रात तक विभिन्न प्रकार के कार्य करती है। इसके बाद हमने सोचा की कुछ तो करना चाहिए जिससे कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिले। बस इसके बाद पापा से बात की। मास्क बनाने का विचार आया। पापा ने तरीका बताया व परिवार ने मिलजुलकर दो दिन में 100 मास्क बना लिए। इनके वितरण का कार्य पिताजी के जिम्मे कर दिया। अब लगातार यह कार्य जारी है।

देखें VIDEO वाहन लेकर निकलने वालो की हुई पुलिसिया अंदाज में सेवा

कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

एमपी बोर्ड की परीक्षा में POK को बताया आजाद कश्मीर, पूछा अजीब सवाल

कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

Corona virus: पोरंबदर में कोरोना पॉजिटिव महिला की तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned