scriptअलर्ट होली के बाद फिर बदलेगा मौसम, आएगी कंपकपाने वाले सर्दी | weather will change again after Holi, the shivering winter will come | Patrika News
रतलाम

अलर्ट होली के बाद फिर बदलेगा मौसम, आएगी कंपकपाने वाले सर्दी

अगर आप मालवा में इस परंपरा को मानते है कि होली के बाद सर्दी दूर हो जाएगी व गर्मी की शुरुआत होगी तो आपकी सोच इस बार गलत सिद्ध हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार होली के बाद पहाड़ों में जोरदार वाली बर्फ गिरेगी, उसका असर मध्यप्रदेश के मौसम पर होगा व कंपकपाने वाली सर्दी आएगी।

रतलामMar 09, 2020 / 06:41 pm

Ashish Pathak

रतलाम। अगर आप मालवा में इस परंपरा को मानते है कि होली के बाद सर्दी दूर हो जाएगी व गर्मी की शुरुआत होगी तो आपकी सोच इस बार गलत सिद्ध हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार होली के बाद पहाड़ों में जोरदार वाली बर्फ गिरेगी, उसका असर मध्यप्रदेश के मौसम पर होगा व कंपकपाने वाली सर्दी आएगी। इसलिए अगर आप स्वेटर आदि रखने की सोच रहे है तो यह इरादा कुछ दिनों के लिए बदल ले।
यस बैंक : ले लिया यह बड़ा निर्णय, 5 लाख रुपए तक देगी उपभोक्ता को

Weather Alert
IMAGE CREDIT: Patrika
देश के मौसम विभाग ने आगामी पांच दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अंतर्गत 10 मार्च को प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहेगा। कुछ पहाड़ी इलाकों में आंशिक बादल छा सकते हैं। 11 मार्च से 16 मार्च तक प्रदेशभर में आंशिक बादल छाए रहेंगे। लेकिन उत्त्राखंड के मैदानी इलाकों में तीन दिन तक हल्की बारिश और तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। यह हुआ तो यह तय है कि इसका असर मध्यप्रदेश के मौसम पर भी होगा। इसके बाद यहां पर भी तेज हवाएं चलेगी व सर्दी जोरदार वाली होगी।
स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

Weather Alert: फरवरी में भी शीतलहर जारी, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल
फिलहाल अलर्ट के भरोसे
मौसम विभाग हर बार विभिन्न प्रकार के बदलाव के समय अलर्ट जारी करता है। इस बार जो अलर्ट है वो यही बता रहा है कि होली के बाद सर्दी का एहसास कायम रहेगा। एकदम से गर्मी की शुरुआत नहीं होगी। गर्मी के लिए कुछ इंतजार करना होगा। इसके बाद ही गर्मी आएगी। गर्मी के पहले सर्दी का दौर जारी रहेगा। सुबह रतलाम में तेज धूप खिली रही व हल्की हवाएं शाम होते होते चलने लगी।
अब शराब पीकर ट्रेन चलाई तो जाएगी आप की ‘नौकरी’

Weather Alert: जिले में फिर कड़ाके की ठंड का दौर शुरू, यहां हो सकती है तेज बारिश
रात में होगा अधिक असर

मौसम विभाग के अनुसार रात में सर्दी का एहसास अधिक होगा। रात में तेज हवाएं चलेगी जो बीमार करने वाली सिद्ध होगी। इसलिए यह जरूरी है कि गर्म वस्त्रों को एकदम से नहीं छोड़ा जाए। इसके लिए जरूरी है कि सेहत बेहतर रखने के लिए सावधानी रखी जाए।

Home / Ratlam / अलर्ट होली के बाद फिर बदलेगा मौसम, आएगी कंपकपाने वाले सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो