ज्योतिष : शनि की शुक्र पर नजर, पांच राशि वालों का होगा तबादला

इन दिनों मकर राशि में बैठा शनि अपनी तीसरी नजर से खुद की उच्च राशि मीन में बैठे शुक्र को देख रहा है। जब शुक्र व शनि की आपस में दृष्टि होती है व सूर्य का राशि परिवर्तन होता है तो तबादले होते है। एक माह में कई लोगों के तबादले होंगे। इतना ही नहीं, धन आने, प्रमोशन होने के योग भी बन रहे है।

By: Ashish Pathak

Published: 08 Feb 2020, 01:16 PM IST

रतलाम। इन दिनों मकर राशि में बैठा शनि अपनी तीसरी नजर से खुद की उच्च राशि मीन में बैठे शुक्र को देख रहा है। जब शुक्र व शनि की आपस में दृष्टि होती है व सूर्य का राशि परिवर्तन होता है तो तबादले होते है। एक माह में कई लोगों के तबादले होंगे। इतना ही नहीं, धन आने, प्रमोशन होने के योग भी बन रहे है। यह बात रतलाम में केरल की प्रसिद्ध ज्योतिष विद्या तंडी एस्ट्रोलॉजी के जानकार वीरेंद्र रावल ने कही। वे माघ माह की पूर्णिमा के पहले भक्तों को सूर्य के 13 फरवरी को होने वाले राशि परिवर्तन के साथ शनि व शुक्र के मिलन से होने वाली घटनाओं के बारे में बता रहे थे।

astrology in hindi

प्रसिद्ध ज्योतिष विद्या तंडी एस्ट्रोलॉजी के जानकार वीरेंद्र रावल ने बताया कि मकर राशि में शनि के का आगमन 23 जनवरी को हुआ। इसके करीब डेढ़ माह पहले से शनि ने अपना कार्य दिखाना शुरू कर दिया। यह आगामी कम से कम जून माह तक चलेगा। इस दौरान रतलाम सहित कई राज्यों में बडे़ स्तर पर तबादले शनि करवाएगा। इसके अलावा शुक्र के साथ गठबंधन होने से यह तरक्की या प्रमोशन भी दिलवाएगा। यह कार्य तेजी से 13 फरवरी से शुरू होगा, क्योंकि इस दिन सूर्य जो एक माह से मकर राशि में है वो यहां से शनि का साथ छोड़कर कुंभ राशि में जा रहा है।

shukra shani ka yog in hindi

सूर्य का राशि परिवर्तन

प्रसिद्ध ज्योतिष विद्या तंडी एस्ट्रोलॉजी के जानकार वीरेंद्र रावल ने बताया कि भारतीय ज्योतिष में सूर्य देव को काफी महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है और यही वजह है कि व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का बलवान होना और शुभ फल प्रदान करना काफी महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि ऐसे व्यक्ति जीवन में उच्च पदों पर होते हैं व समाज में उनकी ख्याति लगातार बढ़ती है। सूर्य देव 13 फरवरी, बृहस्पतिवार को दोपहर 2 बज कर 53 मिनट पर अपने पुत्र शनि की दूसरी राशि कुम्भ में प्रवेश करेंगे।

surya_grahan_1.jpg

इन राशि वालों पर होगा तबादलों का असर

प्रसिद्ध ज्योतिष विद्या तंडी एस्ट्रोलॉजी के जानकार वीरेंद्र रावल ने बताया कि शुक्र पर शनि की नजर के साथ सूर्य के राशि परिवर्तन से पांच राशि वालों के तबादले के योग बन रहे है। इन राशि वालों में मेष, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक शामिल है। इसके अलावा कुंभ राशि वालों की तबियत खराब होना, मीन राशि वालों को धन का लाभ होना, वृषभ व मिथुन राशि वालों को यात्रा होना, मकर राशि वालों को सरकारी नौकरी लगना, कन्या राशि वालों को आवास का लाभ होना, धनु राशि वालों को परिवार में मांगलिक कार्य होने का अवसर आएगा।

indian astrology in hindi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned