रतलाम सर्किल में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने एयरपोर्ट मंजूर किया

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण) ने रतलाम के लिए एयरपोर्ट की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। सबकुछ ठीक रहा तो योजना अनुसार मंदसौर, रतलाम व उज्जैन को मिलाकर नया हवाई सर्किल बनाया जाना प्रस्तावित है।

By: Ashish Pathak

Published: 06 Feb 2020, 11:05 AM IST

रतलाम। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण) ने रतलाम के लिए एयरपोर्ट की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। सबकुछ ठीक रहा तो योजना अनुसार मंदसौर, रतलाम व उज्जैन को मिलाकर नया हवाई सर्किल बनाया जाना प्रस्तावित है। आने वाले दो से तीन माह में इसके लिए इन क्षेत्र में भूमि अधिगृहण की कार्रवाई भी शुरू हो सकती है।

VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

हवाई पट्टी का किया था निरीक्षण
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सदस्य मुकेश सौलंकी जनवरी माह में रतलाम आए थे। यहां पर उन्होंने बंजली एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। इसके बाद वे गुना गए थे। रतलाम वे उज्जैन के एयरपोर्ट को देखकर आए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौपी थी। अब उस रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई को तेज कि या गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इसके लिए राज्य शासन को पत्र लिखा है। भूमि अधिग्रहण सहित अन्य बात को शामिल किया है।

VIDEO जयपुर बान्द्रा जयपुर के साथ अजमेर बांद्रा अजमेर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलेगी

भूमि अधिग्रहण में लगेगा अभी समय
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार पहल प्राथमिकता भूमि का अधिग्रहण करना होगा। दिलीप नगर में जरूर एफएम विविध भारती का केंद्र बन रहा है। एयरपोर्ट के लिए अधिक भूमि की जरुरत होगी। एयरपोर्ट निर्माण के लिए अधिक भूमि की जरुरत होगी।

मां सिसकती रही, बेटे ने कर दिया एेसा काम, की पढ़कर आप भी रो देंगे

Airport Authority of India approved the airport in Ratlam Circle

इस माह के अंत में फिर आएगा दल
जनवरी माह में एक सदस्य वाला दल शहर में आया था। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का कम से कम पांच सदस्यों वाला दल इस माह के अंत में शहर में आएगा। इसके लिए वे भूमि की तलाश करेंगे। इतना ही नहीं वे प्रशासन के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

बीएसएनएल ठेके पर देगा कामकाज

हवाई यातायात का दबाव अधिक, रतलाम से मिलेगी मदद
रतलाम जिले के सैलाना में एशिया का दूसरे नंबर का कैक्टस गार्डन सैलाना में है। इसके अलावा यहां से मात्र 85 किमी की दूरी पर नेपाल की तरह अष्टधातु की भगवान पशुपतिनाथ का मंदिर है। इतना ही नहीं जिले के जावरा में प्रतिवर्ष हुसैन टेकरी पर चेहल्लूम का आयोजन होता है, जिसमे अमेरिका, इरान, इराक, ब्रिटेन देश के जायरिन शामिल होते है। इसके अलावा सड़क मार्ग की उज्जैन से दूरी भी अधिक नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार गुजरात व महाराष्ट्र के रास्ते बड़ी संख्या में भक्त उज्जैन के महाकाल मंदिर में प्रतिवर्ष दर्शन को आते है। इसके अलावा रतलाम से नमकीन सेव, पान, सब्जी व फल बाहर जाते है। इसमे एयरपोर्ट बनने से लाभ होगा। इंदौर एयरपोर्ट पर हवाई यातायात का दबाव अधिक हो रहा है। रतलाम में एयरपोर्ट होने से मदद मिलेगी।

PINK BOOK VIDEO दिल्ली रतलाम मुंबई के बीच 200 की स्पीड करने के लिए राशि जारी

Airport Authority of India approved the airport in Ratlam Circle

नया हवाई सर्किल बनाने की योजना
&एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का एक दल जल्दी ही रतलाम आएगा। इसके लिए पहले चरण की सेद्धांतिक मजंूरी दे दी गई है। मंदसौर रतलाम व उज्जैन को मिलाकर नया हवाई सर्किल बनाने की योजना है। रतलाम में यह बनने से नमकीन, सेव, मावा, फल व सब्जी को बाहर भेजने में अधिक लाभ होगा।
- मुकेश सौलंकी, सदस्य, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया

VIDEO बेटे को घायल देखा तो पिता की हार्ट अटैक से मौत, विवाद में 8 धायल

शिक्षक की फेसबुक पर 6 पोस्ट, पुलिस ने लगाई पटरी पर दौड़

VIDEO जब स्कूली बच्चों के साथ विधायक कलेक्टर एसपी ने किया भोजन

Religion Tips नौकरी में प्रमोशन पाने के पांच अचूक ज्योतिषीय उपाय

VIDEO पुलिस को देखते ही कल्लो ने लगा दी दौड़

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned