VIDEO पुलिस को देखते ही कल्लो ने लगा दी दौड़

रेल आवास की जांच, खाली करवाए 12 अवैध कब्ज, जैसे ही जीआरपी व आरपीएफ का दल रेलवे क्वाटर जांच करने पहुंचा, कल्लो ने दौड़ लगा दी। पुलिस के सामने ही वो फरार हो गई। एक सप्ताह में दूसरी बार चला अभियान, सैलाना ब्रिज पहुंचा दल, 5 किराएदार मिले, नोटिस किए तीन दिन की मोहलत देकर चस्पा।

रतलाम। रेलवे कॉलोनी में आवासों की जांच का अभियान एक सप्ताह में दूसरी बार चला। आरपीएफ व जीआरपी के बल को साथ लेकर अधिकारी सैलाना ब्रिज ए केबिन के करीब बने आवास क्षेत्र में पहुंचे। जीआरपी व आरपीएफ को देखते ही सरकारी क्वाटर पर कब्जा करके उनको किराए से देने वाली कल्लो ने दौड़ लगा दी। यहां पर एक-एक आवास में रहने वाले के अधिकार पत्र देखे गए। इस दौरान जिन आवास में अवैध कब्जे पाए गए वहां पर उन आवास को खाली करवाया गया। इस दौरान 100 आवास की जांच की गई, जिसमे १२ में अवैध कब्जे तो 5 में किराएदार पाए गए। किरायादार को तीन दिन का नोटिस खाली करने के लिए दिया गया है। अवैध कब्जों वालों सेमकान खाली करवाए गए।

VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

सोमवार दोपहर सहायक मंडल इंजीनियर सुधीर निगम, मुख्य वेलफेयर इंसपेक्टर हरीश चांदवानी, आईओडब्ल्यू कैलाश कुमार, रेलवे के बिजली विभाग के संजय बोहरा आरपीएफ व जीआरपी का बल लेकर दोपहर 2.45 बजे सैलाना ब्रिज के करीब ए केबिन क्षेत्र में बनी रेलवे कॉलोनी में पहुंचे। यहां पर एक - एक आवास में रहने वाले को रेलवे का परिचय पत्र मांगा गया। यह पहली बार हुआ कि आवास में रहने वाले पूरे परिवार की फेमेली कार्ड को रेलवे अस्पताल से पहले ही जुटाया गया। इसी आधार पर रेलवे आवास में जांच हो रही है। जांच अभियान शाम की 6 बजे तक चलता रहा।

VIDEO आरडीएसओ का गति परीक्षण : मात्र 2.47 घंटे में कोटा से रतलाम आई ट्रेन

तीन दिन का समय दिया

करीब 100 आवास की जांच के दौरान ५ आवास इस प्रकार के मिले जहां किराएदार रह रहे थे। इनके आवास में बिजली व नल कनेक्शन को काटा गया। इसके बाद तीन दिन में खाली करने का नोटिस चस्पा किया गया। तीन दिन में आवास खाली नहीं होने पर आरपीएफ व जीआरपी के साथ मिलकर सामान जब्त किया जाएगा। इसके अलावा १२ आवास में अवैध कब्जे मिले। इनके सामान को घर से बाहर निकलवा दिया गया। इन अवैध कब्जे वालों ने दो से तीन दिन की मोहलत मांगी, लेकिन अधिकारियों ने साफ कर दिया कि आवास इसी वक्त खाली करना होगा, अन्यथा जेल भेज दिया जाएगा व सामान को जब्त कर लिया जाएगा।

चंद्रग्रहण 2020 : भूलकर मत करना यह 5 काम, यह 2 तो बिल्कुल मत करना

VIDEO पुलिस को देखते ही कल्लो ने लगा दी दौड़

रिपोर्ट हो रही तैयार
कुछ दिन पूर्व भी रेलवे ने आवासों की जांच का अभियान चलाया था। रेलवे बोर्ड के आदेश पर यह कार्य हो रहा है। पूर्व में जो अवैध कब्जे मिले थे उनको खाली करवाया गया था, लेकिन जिन आवास में किराएदार मिले थे, उन रेल कर्मचारियों को नोटिस फिलहाल जारी नहीं किए गए है। रेलवे आवास में जो पांच आवास किराए से पाए गए, उनमे से एक में कल्लो नाम की महिला स्वयं तो अवैध कब्जा करके रह रही थी, इसके अलावा चार अन्य आवास में कल्लो द्वारा किराए से देना पाया गया। इसके बाद सभी आवास में तीन दिन में खाली करने का समय दिया गया। रेल अधिकारियों के अनुसार कल्लो अवैध रुप से किराया वसूल रही थी। पुलिस को देखते ही उसने दौड़ लगा दी व फरार हो गई।

VIDEO 30 साल बाद 24 जनवरी को मकर राशि में शनि, आपकी राशि पर होगा यह असर

VIDEO जयपुर बान्द्रा जयपुर के साथ अजमेर बांद्रा अजमेर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलेगी

रतलाम में फ्लैट के बाथरुम में मिले दो शव, पुलिस मौके पर

मां सिसकती रही, बेटे ने कर दिया एेसा काम, की पढ़कर आप भी रो देंगे

रतलाम की डॉक्टर लीला जोशी को पद्यश्री अवॉर्ड

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned