scriptपत्तागोभी की टेस्टी ग्रिल्ड सलाद खाएंगे तो मजा आ जाएगा, जानिए बनाने का तरीका | grilled cabbage salad snacks recipe in hindi | Patrika News
रैसिपीज

पत्तागोभी की टेस्टी ग्रिल्ड सलाद खाएंगे तो मजा आ जाएगा, जानिए बनाने का तरीका

इस रेसिपी से तैयार पत्तागोभी का ये ग्रिल्ड सलाद बच्चों के साथ ही बड़ों को भी खूब पसंद आएगा। शाम के टाइम लगने वाली भूख का ये टेस्टी और हेल्दी ऑप्शन है।

Jun 24, 2023 / 05:25 pm

Anil Kumar

grilled_cabbage_salad.png

grilled cabbage salad

बच्चे और बड़े अक्सर कुछ टेस्टी और हटकर खाने की डिमांड करते हैं। ऐसे में उनके लिए इस बार जरा हटके डिश तैयार करें। वैसे तो सलाद खाना बच्चे पसंद नहीं करते। लेकिन हमारी बताई इस रेसिपी से तैयार पत्तागोभी का ये ग्रिल्ड सलाद बच्चों के साथ ही बड़ों को भी खूब पसंद आएगा। शाम के टाइम लगने वाली भूख का ये टेस्टी और हेल्दी ऑप्शन है। इसको एक बार जरूर ट्राई करें। तो आइए जानते हैं पत्तागोभी ग्रिल्ड सलाद बनाने की आसान विधि।
यह भी पढ़ें

उंगलियां चाट-चाट कर खाएंगे बैंगन-आलू की सब्जी, जानिए बनाने की ये नई विधि

ग्रिल्ड पत्तागोभी सलाद बनाने के लिए सामग्री
कुटी लाल मिर्च
बारीक कटा हरी धनिया का पत्ता
स्प्रिंग अनियन बारीक कटा हुआ
बटर
सोया सॉस
बारीक कटा आठ से दस लहसुन
2 इंच अदरक का टुकड़ा बारीक कटा हुआ
2 हरी मिर्च बारीक कटी हुई
3 चम्मच भुनी हुई कुटी मूंगफली
2 चम्मच तिल
1 चम्मच नींबू का रस
शहद एक चम्मच
एक तिहाई कप पानी
यह भी पढ़ें

Wagner Group: बगावती येवगेनी प्रिगोझिन ने ये खाना खिलाकर जीता था पुतिन का दिल, बनाता था इतना टेस्टी हॉट डॉग

ग्रिल्ड पत्तागोभी बनाने की आसान विधि
ग्रिल्ड पतागोभी सलाद बनाने के लिए सबसे छोटे आकार की पत्तागोभी लें। इसको चार भाग में लंबाई में काट लें। पैन में बटर डालकर गर्म करें और धीमी आंच पर इन पत्तागोभी को पकाएं। जब ये सुनहरे रंग की हो जाए तो दूसरी तरफ पलट दें। इसी तरह से तीनों तरफ से पत्तागोभी को सुनहरा होने तक पका लें। पैन से उतारकर इन्हें किसी प्लेट में रख लें। अब पैन में बटर डालें और गर्म हो जाने पर लहसुन डालें।
यह भी पढ़ें

चटपटा खाने के शौकीन हैं तो इसबार जरूर ट्राई करें तीखी मिर्च का अचार, जानिए बनाने की विधि

इसके साथ बारीक कटा अदरक और हरी मिर्ची डालकर चलाएं और भुनी मूंगफली डालें। ध्यान रहे कि ये अच्छी तरह से कुटी हुई हो। साथ में तिल, सोया सॉस और नींबू का रस डालकर मिलाएं। ऊपर से कुटी हुई लाल मिर्च, शहद और हल्का सा पानी डालकर मिक्स करें। सबसे आखिर में बारीक कटा हरा धनिया, हरा प्याज डालें और बटर डालकर मेल्ट करें। अच्छी तरह से मिक्स करें और इस मिक्सचर को ग्रिल्ड पत्तागोभी पर डालें। लो जी तैयार है आपकी गर्मागर्म टेस्टी ग्रिल्ड पत्तागोभी सलाद।

Hindi News/ Recipes / पत्तागोभी की टेस्टी ग्रिल्ड सलाद खाएंगे तो मजा आ जाएगा, जानिए बनाने का तरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो