scriptTurtle ring attracts money, remember important things while wearing it | धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलती | Patrika News

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलती

Tortoise Ring Benefits: कहते हैं जो व्यक्ति इस अंगूठी को धारण करता है उस पर मां लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है।

नई दिल्ली

Published: June 27, 2022 11:31:59 am

Turtle Ring Silver Benefits: आज के समय में कछुए की अंगूठी का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। अधिकतर लोगों के हाथ में ये अंगूठी देखने को मिल जाती है। दरअसल वास्तु शास्त्र में इस अंगूठी से जुड़े कई लाभ बताए जाते हैं। माना जाता है इसे धारण करने से भाग्य का रास्ता खुल जाता है। इस अंगूठी का सीधा संबंध मां लक्ष्मी से भी माना जाता है। कहते हैं जो व्यक्ति इस अंगूठी को धारण करता है उस पर मां लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है। फेंगशुई में भी कछुए को भाग्यशाली और धनदायक माना जाता है। जानिए इस अंगूठी को धारण करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

tortoise ring, turtle ring benefits, kachua ring ke fayde, tortoise ring benefits, how to wear tortoise ring,
धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलती

कछुए की अंगूठी पहनने के लाभ: वास्तु शास्त्र अनुसार जिन लोगों के जीवन में सुख सुविधाओं का अभाव हो या पैसों की कमी हो उन्हें कछुआ अंगूठी पहनने से विशेष लाभ प्राप्त होता है। शास्त्रों के अनुसार कछुए को भगवान विष्णु के कच्छप अवतार का स्वरूप माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार समुद्र मंथन के दौरान भगवान विष्णु ने ये अवतार लिया था। इस अंगूठी को धारण करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है।

इन राशियों के लोग बिना ज्योतिषीय सलाह के न धारण करें अंगूठी: मेष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों को कछुए के आकार की अंगूठी बिना ज्योतिषीय सलाह के धारण नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि अगर इन राशियों के लोग बिना किसी सलाह के कछुआ अंगूठी पहनेंगे तो ग्रह दोष के शिकार हो जाएंगे। जिससे इन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कैसे धारण करें कछुए वाली अंगूठी: इस अंगूठी को खरीदने के लिए शुक्रवार का दिन ही सबसे शुभ माना जाता है। इसलिए शुक्रवार के दिन इस अंगूठी को खरीदें और घर लाकर मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रख दें। फिर इस अंगूठी को दूध और पानी के मिश्रण से धोएं या फिर इसे गंगाजल से अभिषिक्त कर लें। अंत में इसे अगरबत्ती दिखाकर धारण कर लें। इस अंगूठी को पहनने से पूर्व मां लक्ष्मी मंत्र का 108 बार जाप करें।

इन उंगलियों में पहने अंगूठी: कछुए की अंगूठी पहनते हुए इस बात का ध्यान रखें कि उसका चेहरा हमेशा आपकी तरफ होना चाहिए। इससे धन आकर्षित होता है। अगर इसका मुख बाहर की तरफ होगा तो धन आने की बजाय धन जाने के अधिक आसार रहेंगे। इस अंगूठी को हमेशा सीधे हाथ की बीच वाली उंगली या फिर अंगूठी के पास वाली तर्जनी उंगली में धारण करना चाहिए। इसे धारण करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है।

किस मेटल में होनी चाहिए अंगूठी? ये अंगूठी चांदी या सिल्वर मेटल की होनी चाहिए। क्योंकि इसका सीधा प्रभाव हमारे मस्तिष्क पर पड़ता है। अंगूठी धारण करने के बाद इस बात का भी ध्यान रखें कि इस अंगूठी को हाथ में घुमाते न रहें। क्योंकि इससे कछुए के मुख की दिशा बदल जाएगी। ऐसे में धन का मार्ग रुक जाता है।

यह भी पढ़ें

अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं इन अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंझारखंडः जमशेदपुर में माता-पिता की हत्या कर 13 साल की बेटी हुई फरार, खून से सने लाश के साथ हथौड़ा भी बरामदखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.