scriptस्लो हुई ई-अस्पताल की साइट, एक पर्ची बनाने में पांच मिनट | E-hospital site slowed down, it takes five minutes to make a prescription | Patrika News
धर्म

स्लो हुई ई-अस्पताल की साइट, एक पर्ची बनाने में पांच मिनट

ओपीडी के बाहर लगी भीड़, बैठक व्यवस्था नहीं, चैंबरों के बाहर भी कतारें

खरगोनApr 19, 2024 / 12:32 pm

Gopal Joshi

Hall A District Hospital एक पर्ची बनाने में पांच मिनट

ओपीडी में पर्ची का इंतजार

खरगोन.
जिला अस्पताल में गुरुवार को ई-हॉस्पिटल की साइड बेहद धीमी गति से चली। इलाज के लिए आए मरीजों व उनके परिजन पर्ची बनाने के लिए जुझते रहे। एक पर्ची बनाने में पांच मिनट से अधिक का समय लगा। लिहाजा ओपीडी, दवाई वितरण केंद्र, डॉक्टर कक्ष व सोनोग्रॉफ सेंटर के बाहर मरीजों का तांता लगा। ओपीडी के बाहर इंतजार में लोग फर्श पर बैठे रहे। हलक सुखाने वाली गर्मी में दर्द का मर्ज ढंूढने आए मरीज अव्यवस्थाओं से दो-चार होना पड़ा।

ओपीडी में पर्ची का इंतजार

पेट दर्द की समस्या लेकर आई संकुलता बाई ने बताया काउंटर पर भीड़ ज्यादा है। खड़े-खड़े पैर दर्द होने लगे। लिहाजा पंखे के नीचे बैठकर भीड़ छटने का इंतजार कर रही हंू। कतार में खुद की जगह बहू सीमा को लगाया है ताकि वह पर्ची बनाकर ले आए।

डॉक्टर कक्ष में भी भीड़

पर्ची कटने के बाद डॉक्टर को दिखाने के लिए भी मरीज जुझते रहे। मुख्य गलियारें से लगे कक्षों में भी मरीज देर तक खड़े रहे। बुखार व उल्टी-दस्त से परेशान शोभाराम, मुकेश ने बताया पहले पर्ची देरी से बनी अब डॉक्टर को दिखाने के लिए खड़ा रहना पड़ रहा है।

दवाई केंद्र पर भी कतारें

ओपीडी व डॉक्टर को दिखाने के बाद अस्पताल में ही संचालित दवाई वितरण केंद्र पर भी भीड़ रही। यहां महिला-पुरुष देर तक दवाई मिलने का इंतजार करते रहे। अस्थमा से परेशान रमेश ने बताया खड़ा रहने पर दम फुलता है। बेटे को लाइन में लगाया है।

चार दिन ऐसी रही ओपीडी

दिन मरीज
15 अप्रेल 1134
16 अप्रेल 1116
17 अप्रेल 241
18 अप्रेल 796
(आज का आंकड़ा दोपहर 2 बजे तक का)

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / स्लो हुई ई-अस्पताल की साइट, एक पर्ची बनाने में पांच मिनट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो