scriptlucky mark on palm: x mark in hand considered very lucky, the person gets success everywhere | Hastrekha Shastra: हथेली में ये निशान दिलाता है व्यक्ति को हर जगह कामयाबी | Patrika News

Hastrekha Shastra: हथेली में ये निशान दिलाता है व्यक्ति को हर जगह कामयाबी

Palmistry: हर व्यक्ति अपने जीवन और भविष्य से जुड़ी बातें जानने के लिए उत्सुक रहता है। वहीं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे खास निशान होते हैं जो बहुत ही कम लोगों के हाथ में पाए जाते हैं और उन चिन्हों को बड़ा भाग्यशाली माना गया है।

नई दिल्ली

Updated: August 01, 2022 03:40:55 pm

आपकी हथेली में कई ऐसी रेखाएं और निशान होते हैं जिनके आधार पर आपके जीवन के बारे में बहुत सी में पूर्ण बातें पता लगाई जा सकती हैं। हस्तरेखा ज्ञान में इन्हीं रेखाओं और चिन्हों के द्वारा व्यक्ति के स्वभाव, उसकी शिक्षा, करियर, वैवाहिक और आर्थिक जीवन के बारे में बताया जा सकता है। इसके अलावा कुछ खास रेखाएं और निशानों की मौजूदगी व्यक्ति के सौभाग्यशाली होने को इंगित करती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे खास और दुर्लभ चिन्ह होते हैं जो बहुत ही कम लोगों के हाथ में पाए जाते हैं। माना जाता है कि जिन लोगों के हाथ में यह निशान होते हैं ऐसे लोग अपने जीवन में खूब तरक्की हासिल करते हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन सा है वो निशान...

lucky sign on palm, lucky symbols in palmistry, hatheli par cross ka nishan, hatheli par x ka nishan ka matlab, x mark on palm means, rare lucky signs on palm, successful person traits, hastrekha gyan,
Hastrekha Shastra: हथेली में ये निशान दिलाता है व्यक्ति को हर जगह कामयाबी

हथेली में क्रॉस का चिन्ह
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक यह एक ऐसा दुर्लभ निशान है जो बहुत ही कम लोगों के हाथ में पाया जाता है। जिन लोगों के हाथ में दो रेखाओं के बीच और स्पष्ट क्रॉस का निशान मौजूद होता है ऐसे लोग समाज में एक प्रभावशाली शख्सियत के रूप में प्रसिद्धि हासिल करते हैं।

ऐसे लोग तीव्र बुद्धि वाले होते हैं जिनकी याददाश्त कमाल की होती है। इन लोगों में चीजों को जानने और उन्हें सीखने की अच्छी क्षमता होती है।

हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों के मुताबिक जिन लोगों की एक हाथ की हथेली पर क्रॉस का निशान पाया जाता है वे अपने करियर में मनचाहा मुकाम हासिल करते हैं। वहीं यदि किसी के दोनों हाथों की हथेलियों पर क्रॉस का निशान मौजूद हो तो ऐसे लोग समाज में अपनी अलग छवि बनाते हैं और मृत्यु बाद भी उन्हें याद किया जाता है।

क्रॉस का निशान धारण करने वाले लोग दूसरों के झूठ को आसानी से पकड़ लेते हैं। वहीं यदि कोई कि ने धोखा देता है तो यह भले ही उसे माफ कर दें लेकिन उस बात को कभी भूल नहीं पाते।

यह भी पढ़ें
 

स्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बारिश में भीगते देखना शुभ है या अशुभ?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलजिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया मानाकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.