scriptहस्तरेखा शास्त्र: पुरुष के हाथ में हो ऐसी रेखा तो गुणवान पत्नी का मिलता है साथ | marriage line like this in male hand is a sign of getting loving and virtuous wife | Patrika News
धर्म

हस्तरेखा शास्त्र: पुरुष के हाथ में हो ऐसी रेखा तो गुणवान पत्नी का मिलता है साथ

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की रेखा से उसके वैवाहिक जीवन से जुड़ी बातें जानी जा सकती हैं। अगर किसी आदमी के हाथ में ऐसी विवाह रेखा हो तो उसे खूब प्रेम करने वाली पत्नी मिलती है।

Aug 09, 2022 / 11:02 am

Tanya Paliwal

marriage line in hand, vivah rekha palmistry, hath me vivah rekha kaha hoti hai, marriage line in male hand, happy marriage life palmistry, shadi ki rekha konsi hoti h, latest religious news,

हस्तरेखा शास्त्र: पुरुष के हाथ में हो ऐसी रेखा तो गुणवान पत्नी का मिलता है साथ

हस्तरेखा ज्ञान के आधार पर व्यक्ति के विवाह से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें पता लगाई जा सकती हैं। विवाह का समय, आपके जीवनसाथी का स्वभाव और दांपत्य जीवन आदि के बारे में जाना जा सकता है। हाथ में कनिष्ठा यानी सबसे छोटी उंगली के सबसे नीचे वाले क्षेत्र को बुध का स्थान कहा जाता है और इस भाग पर हथेली के बाहर की तरफ से जो रेखा आती है, उसे मैरिज लाइन यानी विवाह रेखा कहते हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा का स्पष्ट होना सुखी वैवाहिक जीवन का संकेत माना जाता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी आदमी के बाएं हाथ में दो और दाएं हाथ में एक विवाह रेखा पाई जाती है तो ऐसे लोगों की पत्नी बहुत गुणवान होती है। इन पुरुषों की पत्नी उन्हें बहुत प्रेम करती है और इनकी हर छोटी-बड़ी बात का ख्याल रखती है।

माना जाता है कि जिन लोगों के हाथ में मैरिज लाइन या विवाह की रेखा हृदय रेखा के समीप होती है तो ऐसे लोगों की शादी जल्दी यानि कम उम्र में ही होने का संकेत होता है। लगभग 20 साल की उम्र में ऐसे लोगों का विवाह हो जाता है।

वहीं यदि दोनों दोनों हाथों में विवाह रेखा की लंबाई एक जैसी होने पर पति-पत्नी दोनों ही सुखी दाम्पत्य जीवन का आनंद उठाते हैं। ऐसे लोगों के बीच आपसी तालमेल भी अच्छा होता है।

यदि किसी पुरुष के हाथ में विवाह रेखा सूर्य पर्वत की तरफ जाती है तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति की पत्नी एक सम्पन्न परिवार से होती है।

यह भी पढ़ें: स्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलब

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / हस्तरेखा शास्त्र: पुरुष के हाथ में हो ऐसी रेखा तो गुणवान पत्नी का मिलता है साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो