script

हो गया खुलासा! आखिर आज ही क्यों PM पद की शपथ ले रहे मोदी

locationभोपालPublished: May 30, 2019 11:47:28 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

हो गया खुलासा! आखिर आज ही क्यों PM पद की शपथ ले रहे मोदी

pm modi

हो गया खुलासा! आखिर आज ही क्यों PM पद की शपथ ले रहे मोदी

नरेन्द्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद का शपथ शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में लेंगे। इस समारोह में कई देसी-विदेशी मेहमान मौजूद रहेंगे। अब सवाल उठता है कि आखिर पीएम मोदी आज ही शपथ क्यों ले रहे हैं? तो हम आपको बताते हैं कि आखिर पीएम मोदी आज के दिन शपथ क्यों ले रहे हैं।
ये भी पढ़ें- ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष एकादशी को, ऐसे करें भगवान विष्णु का पूजन

जो बात हम आपको बताएंगे इसे वजह भी मान सकते हैं या संयोग भी। दरअसल, आज अपरा एकादशी है। इसका अपना धार्मिक महत्व है। माना जाता है कि इस दिन अपार सफलता दिलाने वाला योग बनता है। पद्म पुराण के अनुसार, अपरा एकादशी के दिन व्रत करने से मान सम्मान में वृद्धि होती है। अपार सफलता मिलती है। दौलत, शोहरत और यश की प्राप्ति होती है। यही नहीं, इस दिन व्रत करने से जीवन में अपार सफलता के योग बनते हैं।
माना जा रहा है आज के दिन शपथ लेने से पीएम मोदी को आने वाले समय में अपार सफलता मिलेगी। देश-विदेश में उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। देश को तरक्की के मार्ग में आगे ले जाने में मोदी कामयाब होंगे और पूरी दुनिया में उनका माना-सम्मान बढ़ेगा।
ये भी पढ़ें- साल में केवल एक बार आती है अपरा एकादशी, इस दिन इनसे सावधान रहें…

हिन्दू शास्त्रों में कहा गया है कि शुभ दिन शुभ कार्य करने से कई गुणा अच्छा फल मिलता है। ऐसे में अपरा एकादशी के दिन देश की सेवा करने का संकल्प लेना, पीएम मोदी के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा। साथ ही आने वाले वक्त में तेजी से कार्य करने के लिए उन्हें सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी।
क्या है अपरा एकादशी

ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी को अपरा एकादशी कहते हैं। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। माना जाता है कि इस दिन सच्चे मन से व्रत रखकर पूरे विधि विधान से पूजा की जाए तो पुण्य कई गुणा बढ़ जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो