scriptरीवा में बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी- ई-टेंडरिंग के जरिए एक आदमी को बेच दिया रीवा की सम्पत्ति | Rahul Gandhi said-one person sold property of rewa by e-Tendering | Patrika News
रीवा

रीवा में बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी- ई-टेंडरिंग के जरिए एक आदमी को बेच दिया रीवा की सम्पत्ति

कांग्रेस की सरकार आई तो ई-टेंडरिंग एवं व्यापमं घोटालेबाजों को भेजा जाएगा जेल

रीवाSep 27, 2018 / 11:42 pm

Mahesh Singh

Rahul Gandhi said-one person sold property of rewa by e-Tendering

Rahul Gandhi said-one person sold property of rewa by e-Tendering

रीवा. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यहां भाजपा की सरकार ने ई-टेंडरिंग के जरिए एक आदमी को आपकी सारी सम्पत्ति सौंप दी। उनका कहना था कि यह घोटालेबाजों की सरकार है। लेकिन हमारी सरकार आई तो ई-टेंडरिंग एवं व्यापमं के घोटालेबाजों को जेल भेजेंगे। उन्होंने रीवा के लोगों से कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम के ओर इशारा करते हुए कहा कि आप इधर देखिए यह ई-टेंडरिंग का कमाल, समदडिय़ा की शानदार बिल्डिंग खड़ी है।
रीवा शहर के सिरमौर चौराहे पर रात 9.03 बजे अपना भाषण वैन से ही शुरू करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा सरकार और मोदी को निशाना बनाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर बरसते हुए कहा कि देश का चौकीदार चोर है, उन्होंने केवल 15 लोगों को लाभ पहुंचाया, वह भी उद्योगपतियों को। रफैल मामले में चौकीदार ने 30 हजार करोड़ का लाभ अंबानी को पहुंचाया। अंबानी के पास हवाई जहाज बनाने का कोई अनुभव नहीं है। लेकिन मोदी ने एचएएल सरकारी कंपनी को नजरांदाज कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मेरी सरकार यदि आई तो अमीरों का नहीं गरीबों का कर्ज माफ करेंगे। सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।
Rahul Gandhi said-one person sold property of <a  href=
Rewa by e-Tendering” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/27/dsc_1702_3479482-m.jpg”>
patrika IMAGE CREDIT: patrika
जिसने देश बनाया, उनकी मूर्ति चीन के सहयोग से बना रहे
राहुल गांधी ने कहा कि सरदार बल्लभभाई पटेल जी ने इस देश को बनाया। लेकिन उनकी मूर्ति चाइना के सहयोग से बनाई जा रही है। मोदी का मेड इन इंडिया का नारा कहां गया। हम तो कहते हैं कि मेरी सरकार आई तो मेड इन इंडिया और मेड इन मध्यप्रदेश बनेंगा। हम चीजें खुद बनाएंगे।
9 हजार करोड़ रुपए देकर माल्या को भगाया
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वित्त मंत्री अरूण जेटली ने 9 हजार करोड़ रुपए देकर विजय माल्या को भगा दिया है। जेटली पर एफआइआर हो और जेल भेजा जाना चाहिए। इतना ही नहीं मेहुल चौकसी और नीरव मोदी को भी भगाया गया है। ये देश का, गरीबों का पैसा लूट कर चले गए।
जब भरभराकर गिरा मंच
राहुल गांधी जब भाषण दे रहे थे उसी समय उनके भाषण देने के लिए बनाया गया मंच भरभराकर गिर गया। मंच पर कांग्रेस के पदाधिकारी बैठे हुए थे। राहुल गांधी मंच पर नहीं गए थे वे वाहन वैन से ही भाषण दे रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा किसी को चोट तो नहीं आई। हालांकि किसी को चोट नहीं आई थी। इसके बाद राहुल गांधी ने अपना भाषण पुन: शुरू कर दिया।
भाषण के दौरान ये भी कहा
-व्यापमं घोटाले पर राहुल गांधी ने जमकर कराई हूटिंग
-पीछे से एक व्यक्ति ने सड़क का मुद्दा उछाला तो उस पर साध गए चुप्पी
– घोटालों को समझाने के लिए दीपक सिंह, नितिन आदि लोगों का लिया नाम
-भाषण के दौरान मुस्करा रहे पुलिस वालों पर भी ली मीठी चुटकी
-भाषण स्टाइल बदलते हुए अपने को पब्लिक से जोड़ा

Home / Rewa / रीवा में बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी- ई-टेंडरिंग के जरिए एक आदमी को बेच दिया रीवा की सम्पत्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो