scriptसीएम राइज स्कूल और विधि महाविद्यालय का इस सत्र में भी नहीं मिल पाएगा भवन | Patrika News
सागर

सीएम राइज स्कूल और विधि महाविद्यालय का इस सत्र में भी नहीं मिल पाएगा भवन

जगह के अभाव में विद्यार्थियों को होती है परेशानी, भवन स्वीकृति मिलने के बाद जगह तलाशने में लगाया अधिकारियों ने समय।

सागरJun 07, 2024 / 12:25 pm

sachendra tiwari

Building of CM Rise School and Law College will not be available in this session also

सीएम राइज स्कूल भवन का चल रहा कार्य

बीना. सीएम राइज स्कूल और विधि महाविद्यालय की कक्षाएं संचालित होने लगी हैं, लेकिन भवन तैयार नहीं हो पाए हैं। इस सत्र में भी विद्यार्थियों की कक्षाएं दूसरे भवनों में ही संचालित होंगी और जगह के अभाव में बैठने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
सीएम राइज, मॉडल स्कूल के भवन में संचालित हो रहा है और नया भवन हींगटी रोड पर तैयार हो रहा है, जिसकी समय-सीमा अगस्त 2025 है। मॉडल स्कूल भवन मेें पर्याप्त जगह न होने से प्राथमिक स्कूल की कक्षाएं हिरनछिपा में लग रही हैं। अलग-अलग भवनों में स्कूल संचालित होने से विद्यार्थियों को परेशान होना पड़ता है। साथ ही सभी सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं। नया भवन सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है। इसी तरह विधी महाविद्यालय की शुरुआत पिछले सत्र से हो चुकी है और इसमें 60 सीटें हैं। इस सत्र के लिए भी प्रवेश शुरू होने से विद्यार्थियों की संख्या 120 हो जाएगी। महाविद्यालय के लिए पीपरखेड़ी गांव के पास बनाए जा रहे भवन की समय-सीमा दो वर्ष है, जिससे सत्र 2026-27 में इसके तैयार होने की उम्मीद है। तब तक कक्षाएं शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के कक्षों में संचालित होंगी, लेकिन विद्यार्थियों की संख्या बढऩे पर परेशानी होगी। महाविद्यालय प्रभारी डॉ. महेन्द्र पटेल ने बताया कि वर्तमान में दो कक्षों में कक्षाएं संचालित हो रही हैं और संख्या बढऩे पर एक कक्ष और मिल जाएगा।
दोनों भवनों में चल रहा फाउंडेशन का कार्य
दोनों भवनों का निर्माण पीआइयू द्वारा कराया जा रहा है और फाउंडेशन का कार्य चल रहा है। बारिश पूर्व इसे पूरा करने में ठेकेदार जुटे हैं, जिससे दीवारों का कार्य शुरू हो सके।
तेजी से चल रहा है कार्य
भवनों का कार्य तेजी से चल रहा है और समय-सीमा में इसे पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा।
अनिल शुक्ला, प्रभारी एसडीओ, पीआइयू

Hindi News/ Sagar / सीएम राइज स्कूल और विधि महाविद्यालय का इस सत्र में भी नहीं मिल पाएगा भवन

ट्रेंडिंग वीडियो