script अब 265 करोड़ रुपए से होगा रेलवे स्टेशन का निर्माण, एयरपोर्ट जैसा आएगा नजर | Now railway station will be constructed with Rs 265 crores | Patrika News

अब 265 करोड़ रुपए से होगा रेलवे स्टेशन का निर्माण, एयरपोर्ट जैसा आएगा नजर

locationसागरPublished: Nov 25, 2023 08:04:40 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

पहले अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पहले 125 करोड़ रुपए से निर्माण होना था, जिसकी राशि बढ़ा दी गई है और इसकी डिजाइन भी फाइनल हो गई है।

इस तरह नजर आएगा बीना स्टेशन
इस तरह नजर आएगा बीना स्टेशन

बीना. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जल्द ही बीना जंक्शन का कायाकल्प किया जाना है, जिसकी डिजाइन पर अंतिम निर्णय लेने के लिए शुक्रवार को जबलपुर जोन महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय व भोपाल मंडल रेलवे प्रबंधक देवाशीष त्रिपाठी अन्य अधिकारियों के साथ परख से जंक्शन पहुंचीं और स्टेशन का निरीक्षण कर नए भवन निर्माण की डिजाइन को लेकर चर्चा की।
जीएम दोपहर 12.30 बजे परख से स्टेशन पहुंची, जिनके साथ भोपाल व जबलपुर मंडल अधिकारी शामिल थे। जीएम ने मंडल व जंक्शन के अधिकारियों के साथ बैठक ली, जिसमें उन्होंने बीना जंक्शन के नए भवन व सुविधाओं के विस्तार की, जो डिजाइन तैयार की है उसके हर एक पाइंट पर बात कर उसे फाइनल किया। इस दौरान डिजाइन में कुछ थोड़ी, बहुत कमियां थी, उनमें सुधार भी किए गए हैं। जंक्शन का कायाकल्प 265 करोड़ रुपए की लागत से किया जाना है, जिसमें जरूरत पडऩे पर राशि और बढ़ाई जाएगी। इसका काम अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत किया जाना है, जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस मौके पर सीनियर डीओएम शशांक गुप्ता, सीनियर डीएसओ रविन्द्र शर्मा, सीनियर डीएसटी, सीनियर डीइएन, सीनियर डीसीएम कटारिया, एडीआरएम जबलपुर आनंद कुमार, स्टेशन प्रबंधक संतोष शर्मा, स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य सुशील पांडे, डीसीआइ आशीष अवस्थी, डीआइ एसएल रावत आदि अधिकारी उपस्थित थे।
सीसीटीवी से लैस होगा स्टेशन का हर कोना
स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी जीएम ने ली व उसके विस्तार के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके बाद वह लॉबी पहुंचीं, जहां पर कर्मचारियों से काम के संबंध में चर्चा की और सुुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने स्टेशन के हर कोने को सीसीटीवी से लैस करने और कैमरा बढ़ाने की बात कही। इस दौरान स्टेशन से यात्रा कर रहे यात्रियों से भी चर्चा की और स्टेशन पर सुविधा के संबंध में सुझाव भी लिए। इसके बाद रेल कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनीं व समस्याएं हल करने के निर्देश दिए।
बीना-आगासौद तीसरी लाइन का काम जल्द पूरा करने दिए निर्देश
बीना-आगासौद तीसरी लाइन का काम जल्द पूरा करने के निर्देश भी जीएम ने दिए। उन्होंने कहा कि बीना-आगासौद, दिल्ली-मुंबई मेन लाइन पर स्थित है, जहां पर टे्रन का ट्रैफिक ज्यादा रहता है, इसलिए तीसरी लाइन पर जल्द काम पूरा किया जाए। इसके अलावा महादेवखेड़ी-मालखेड़ी लाइन का बाकी काम भी जल्द पूरा करने के लिए कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो