कई वर्षों पहले स्टेशन पर बनाए गए शेड के पिलर हुए खराब, रेलवे ने की जल्द काम शुरू कराने की तैयारी

करीब एक करोड़ की लागत से किया जाना है काम

By: anuj hazari

Updated: 17 Mar 2021, 07:01 PM IST

बीना. यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर रेलवे लगातार काम कर रही है और इसके लिए रेलवे स्टेशन पर काम किए जा रहे हैं। स्टेशन पर पहले चरण में जर्जर हो चुके एफओबी का काम शुरू किया गया जो लगभग अंतिम चरण में है तो अब तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर वर्षों पहले लगाए गए शेड के पिलर भी अब खराब हो चुके हैं, जिसके खतरे को देखते हुए रेलवे ने उन्हें बदलने के लिए टेंडर जारी कर जल्द काम शुरू कराने की तैयारी कर ली है। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर जीआरपी थाने की ओर से लगातार करीब तीन पिलर जमीन से ही खराब हो चुके हैं, जिसके कारण शेड के वजन से उनके टूटने का डर बना हुआ है। रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग ने इसकी जांच करके यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें बदलने का प्रस्ताव मंडल के लिए भेजा था, जहां से स्वीकृति मिलते ही इसके लिए टेंडर जारी किया गया। अब उन्हें कुछ ही दिनों में बदला जाएगा। चूंकि स्टेशन के सभी छह प्लेटफॉर्म में से तीन नंबर प्लेटफॉर्म मुख्य प्लेटफॉर्म है, जहां पर वेटिंग रूम, स्टेशन प्रबंधक ऑफिस, टीटीइ ऑफिस, यातायात निरीक्षक ऑफिस स्थित है। ऐसी स्थिति में रेलवे किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। निर्माण एजेंसी के लिए यह काम करने के लिए करीब छह माह का समय दिया गया है।
करीब एक करोड़ की लागत से किया जाना है काम
शेड व पिलर बदलने का काम करीब एक करोड़ की लागत से किया जाना है। इसके लिए राशि भी जल्द जारी की जाएगी। रेलवे ने निर्माण एजेंसी को जल्द से जल्द काम शुरू करने के लिए कहा है।
चार व पांच नंबर प्लेटफॉर्म नवीनीकरण का काम शुरू
शेड और पिलर बदलने के पूर्व चार व पांच नंबर प्लेटफॉर्म के नवीनीकरण का काम भी शुरू हो चुका है, जिसे भी तीन माह की अवधि में करीब तीन करोड़ की लागत से बनाया जाना है। स्टेशन कुछ समय बाद एक नए रूप में नजर आएगा।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned