scriptट्रेनें रद्द होने से हजारों लोग परेशान, कई के रोजगार पर संकट | Patrika News
सागर

ट्रेनें रद्द होने से हजारों लोग परेशान, कई के रोजगार पर संकट

ट्रेन आने पर इस तरह की लग रही भीड़

सागरJun 20, 2024 / 12:40 pm

sachendra tiwari

Thousands of people upset due to cancellation of trains

ट्रेन आने पर इस तरह की लग रही भीड़

बीना. बसों की हड़ताल के साथ ही बड़ी संख्या में ट्रेनें रद्द होने से हजारों लोग परेशान हो रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी बीना से अप डाउन करने वाले कर्मचारियों को हो रही है। समय पर काम पर न पहुंच पाने के कारण उनके सामने रोजगार छिनने का संकट खड़ा हो गया है। बसों की हड़ताल खत्म होने की सूचना मिलते ही लोगों ने राहत की सांस तो ली है, लेकिन ट्रेन रद्द होने से अभी कुछ दिन और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
दरअसल मालखेड़ी-महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशन के बीच लाइन दोहरीकरण का काम चल रहा है। काम के चलते बीना-भोपाल, बीना-कटनी, मालखेड़ी-कटनी रूट की नियमित और साप्ताहिक 72 ट्रेनों को रद्द किया गया है वहीं 72 ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है इसके अलावा जिन ट्रेनों का मालखेड़ी स्टेशन पर स्टॉपेज है वह काम के दौरान मालखेड़ी स्टेशन पर नहीं रुक रही है। जिससे यात्री परेशान हैं। सागर में बस स्टैंड शिफ्टिंग के विरोध में बस ऑपरेटर हड़ताल पर हैं। आवागमन के दोनों मुख्य साधन बंद होने से बड़ी संख्या में लोग परेशान हैं। सबसे ज्यादा परेशानी अप डाउन करने वालों को हो रही है। सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ निजी कंपनियों में काम करने वाले समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसी स्थिति में उनके सामने रोजगार छिनने का संकट खड़ा हो गया है। खासतौर से बीना-सागर-बीना के बीच अप-डाउन करने वालों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते अप डाउनर्स एसोसिएशन ने जल्द ट्रेनें बहाल करने की मांग की है।
किराए पर लेना पड़ रहा वाहन

बीना-सागर-बीना अप डाउन करने वाले मनीष रजक ने बताया कि वह निजी कंपनी में काम करते हैं। उनके साथ बीना के करीब दस से ज्यादा अन्य लोग और अपडाउन करते हैं। ट्रेनें बंद होने से उन सभी को मिलकर रोज वाहन किराए पर लेकर सागर आना-जाना पड़ रहा है। इस तरह की स्थिति कोरोना काल के समय भी बनी थी, जिससे ज्यादा रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि यदि जल्द बसें और ट्रेनें बहाल नहीं हुई तो नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है।
आज से चलेंगी बसें

बसों की हड़ताल को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि बस ऑपरेटरों के साथ जिला स्तर पर जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों बैठक की है। बस ऑपरेटरों ने हड़ताल वापस ले ली है। इसके चलते आज से पूर्व निर्धारित समय और रूट पर बसें चलेंगी, इससे काफी हद तक लोगों को राहत मिलेगी।

Hindi News/ Sagar / ट्रेनें रद्द होने से हजारों लोग परेशान, कई के रोजगार पर संकट

ट्रेंडिंग वीडियो