scriptलोकसभा चुनाव में जीत के बाद ये सांसद देंगे इस्तीफा, जानिए क्यों | azam and bjp winning candidate pradeep may soon resign on mla seat | Patrika News
सहारनपुर

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद ये सांसद देंगे इस्तीफा, जानिए क्यों

जीत के बाद जश्न में जुटे समर्थक व पार्टी कार्यकर्ता
दोनों ही नेताओं ने रिकॉर्ड वोटों से दर्ज की जीत

सहारनपुरMay 24, 2019 / 04:30 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद ये सांसद देंगे इस्तीफा, जानिए क्यों

सहारनपुर। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भाजपा ने प्रचंड रूप से पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल की है। इनमें यूपी से भाजपा को 62 सीटों पर जीत दर्ज कर परचम लहराया है। इसके बाद से नवनिर्वाचित सांसद शपथ लेने की तैयारी में जुटे है, तो वहीं उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है। इसबीच ही आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कुछ सांसद ऐसे भी है। जिन्हें जीतने के बाद एक पद से इस्तीफा देना होगा।
दरअसल हम यहां उन नेताओं की बात कर रहे हैं। जिन्होंने विधायक के पद पर रहते हुए सांसद का चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। इनमें वेस्ट यूपी से रामपुर लोकसभा से सपा नेता आजम खान और कैरान लोकसभा से भाजपा नेता प्रदीप चौधरी शामिल है। सपा के दिग्गज नेता आजम खान नौ बार विधायक रहने के बाद पहली बार विधायक रहते हुए सांसद का चुनाव लड़े थे। इसमें उन्होंने भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा को हराकर रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज की। वहीं गंगोह विधानसभा से विधायक से सांसद बने प्रदीप चौधरी ने भी कैराना लोकसभा से सपा प्रत्याशी को हराकर कैराना लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है। अब यह दोनों नेता जल्द ही अपने विधायक पद से इस्तीफा देंगे। जिसके बाद रामपुर से आजम खान और कैराना लोकसभा से प्रदीप चौधरी सांसद की शपथ लेंगे।
यह भी पढ़ें – जीत के बाद सामने आए भाजपा प्रत्याशी ने केंद्रीय मंत्रालय को लेकर कह दी ये बड़ी बात- देखें वीडियो

इन सीटों पर अब होगा उपचुनाव

कैराना में गंगोह विधानसभा से कैराना सांसद बने प्रदीप चौधरी और रामपुर विधानसभा से अब रामपुर लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर सांसद बने आजम खान के बाद दोनों ही विधानसभा सीट खाली हो गई है। ऐसे में जल्द ही इन नेताओं द्वारा अपने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद यहां उपचुनाव होंगे। जिसकी जल्द ही शासन प्रशासन तैयारी करेंगा।

Home / Saharanpur / लोकसभा चुनाव में जीत के बाद ये सांसद देंगे इस्तीफा, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो