scriptCorona के खतरे को देखते हुए सोमवती अमावस्या स्नान पर हरिद्वार की सीमाएं सील | Ban on Somvati amavasya 2020 due to Corona infection | Patrika News

Corona के खतरे को देखते हुए सोमवती अमावस्या स्नान पर हरिद्वार की सीमाएं सील

locationसहारनपुरPublished: Jul 18, 2020 12:04:02 am

Submitted by:

shivmani tyagi

somvati amavasya कोरोना वायरस COVID-19 virus के खतरे काे देखते हुए 19 व 20 जुलाई काे हरिद्वार जाने पर पूरी तरह से राेक लगा दी गई है।

somvati.jpg

somvati

सहारनपुर। 19 व 20 जुलाई को सोमवती अमावस्या है। इस दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए हरिद्वार की ओर जाने की कोशिश करेंगे। इसी काे देखते हुए उत्तराखंड प्रशासन ने सोमवती अमावस्या ( somvati amavasya ) स्नान 2020 को प्रतिबंधित कर दिया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में एनकाउंटर का डर : थाने पहुंचा चिन्हित बदमाश बाेला मुझे गिरफ्तार कर लाे

उत्तराखंड पुलिस की ओर से अपील की गई है कि कोई भी श्रद्धालु सोमवती अमावस्या पर स्नान करने के लिए हरिद्वार ना आएं। इसके लिए 19 व 20 जुलाई को हरिद्वार जिले की सभी सीमाओं काे पूरी तरह से सील कर दिया गया है। हरिद्वार में ना तो 19 व 20 जुलाई को किसी को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी और ना ही लोग यहां से कहीं बाहर जा सकेंगें । हर की पौड़ी पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा और यहां पर किसी के भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।
यह भी पढ़ें

UP Lockdown: फाेर्स के साथ सड़कों पर उतरे एसएसपी, कई के चालान, कई वाहन सीज

हरिद्वार एसएसपी की ओर से सहारनपुर पुलिस को भेजे गए एक पत्र में लिखा गया है कि अगर उत्तर प्रदेश से सहारनपुर के रास्ते कोई भी व्यक्ति हरिद्वार आता है तो उसे 14 दिन के लिए हरिद्वार में ही क्वारंटीन किया जाएगा। इस दौरान उस व्यक्ति को क्वारंटीन रहने का खर्च भी खुद ही वहन करना हाेगा। इतना ही नहीं अगर कोई व्यक्ति नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो