Video: बकरीद पर गाय की कुर्बानी को लेकर देवबंदी आलीम ने मुस्लिमों से की ऐसी अपील, आप भी करेंगे तारीफ

Video: बकरीद पर गाय की कुर्बानी को लेकर देवबंदी आलीम ने मुस्लिमों से की ऐसी अपील, आप भी करेंगे तारीफ

Nitin Sharma | Updated: 08 Aug 2019, 04:45:16 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • बकरा ईद को लेकर देवबंदी आलीम ने मुस्लिमों से की अपील
  • Eid पर गाय की कुर्बानी हरगिज न देने और सफाई रखने की दी सलाह

देवबंद। 12 अगस्त को (Bakrid) बकरा ईद है। बाजारों से लेकर मुस्लिम परिवार के घरों में (Eid Festival) ईद के त्यौहार की तैयारियां शुरू हो गई है। इसबीच (Deoband) देवबंदी आलीम ने मुस्लिम परिवारों से ऐसे अपील की है। जिसे जानकार हर कोई तारीफ करेंगा। दरअसल आलीम ने बकरा ईद पर सभी को बधाई देते हुए अपील करते हुए कहा कि वह ईद के दिन गाय कुर्बानी हरगिज न दें। क्योंकि यह त्यौहार हमें भावनाओं का ध्यान रखतें हुए, सभी के साथ खुशियां बांटने का संदेश देता है।

Video: आरडब्ल्यूए अध्यक्ष और महासचिव का विवाद सुलझाने पहुंचे इंजीनियर को बुरी तरह पीटा, CCTV में कैद हुई वारदात

दारुल उलूम ने जारी किया हुआ है फतवा

बकरा ईद (Bakrid) के मौके पर (Deobandi Ulema) देवबंदी उलेमा ने देश के तमाम मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा कि गाय की कुर्बानी हरगिज न करें। क्योंकि गाय से हिन्दू भाईयों की आस्था जुड़ी हुई है। और कोई भी ऐसा काम ऐसा न करें। जिससे इंतसार फैलता हो या फसाद होने का अंदेशा होता हो। हमारे दारुल उलूम देवबंद ने भी गाय की कुर्बानी न करने पर फतवा जारी किया हुआ है।

गाय से जुड़ी हैं हिंदू भाईयों की भांवनाये

देवबंदी आलीम मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि बकरा ईद अब करीब है। कुछ दिनों के बाद बकरा ईद का त्यौहार शुरू हो जाएगा तो हम तमाम ही मुसलमानों से जो हिंदुस्तान के अंदर है। उन सबसे अपील करते हैं कि गाय से हमारे हिंदू भाईयों की भावनाएं जुड़ी हुई है। ऐसे में ईद पर गाय की कुर्बानी हरगिज न दें। हमारे मदरसा दारुल उलूम देवबंद का भी यह फतवा है कि गाय की कुर्बानी हरगिज़ न की जाये। इस से इंतसार फैलता है। जिसे फसाद होने का अंदेशा रहता है। साथ ही कुर्बानी के मौके पर खास तौर से साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये। ताकि किसी को कोई तकलीफ का सामना ना करना पड़े।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned